ICC Women's World Cup 2017 : फाइनल जीतने के लिए इंग्लैंड ने इंडिया को दिया 229 रन का लक्ष्य

Published Date 2017/07/23 06:53, Written by- FirstIndia Correspondent

लॉर्ड्स। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में मेजबान टीम इंग्लैंड ने टीम इंडिया ने जीत के लिए 229 रन का लक्ष्य दिया है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 228/7 का स्कोर बनाया। टीम इंडिया 12 साल बाद एक बार फिर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंची है।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के नटाली सीवर ने सबसे ज्यादा 51, सारा टेलर ने 45 और कैथरीन ब्रंट ने 34 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने सर्वाधिक 3, पूनम यादव ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1 विकेट लिया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड टीम पर शुरू से दबाव बनाए रखा और उन्हें एक बार भी दबाव से उबरने का मौका नहीं दिया। झूलन गोस्वामी ने 23 रन देकर 3 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन भी डाले।

टीम इंडिया की खिलाड़ी इतिहास रचने के इरादे से लॉर्ड्स के मैदान पर उतरीं है। यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है, क्योंकि भारतीय टीम पहली बार खिताबी जीत हासिल करने का भरसक प्रयास करेगी। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाला लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम, आज इंग्लैंड और भारत के फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा। दोनों टीमों की कोशिश अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की होगी।

उल्लेखनीय है कि फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला जिस टीम से हो रहा है, उसी इंग्लैंड की टीम को हरा कर मिताली राज के नेतृत्व में टीम ने अपने अभियान की शुरुआत की थी। मिताली राज भारतीय क्रिकेट जगत की पहली कप्तान हैं जिसने दो विश्व कप फाइनल में टीम का नेतृत्व किया है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें


Most Related Stories


-------Advertisement--------


अमित शाह के जयपुर विजिट पर ओम विड़ला से खास बातचीत | Jaipur Newsरामदेव का लख्खी

अमित शाह के जयपुर विजिट पर अरुण अग्रवाल से खास बातचीत | Jaipur Newsरामदेव का
अमित शाह के जयपुर विजिट पर अविनाश राय खन्ना से खास बातचीत | Jaipur Newsरामदेव
अमित शाह के जयपुर आगमन पर राजकुमारी दिया द्वारा भव्य स्वागत | Jaipur News