ICC Women's World Cup 2017 : फाइनल मैच में इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

Published Date 2017/07/23 02:49, Written by- FirstIndia Correspondent

लॉर्ड्‍स। लॉर्ड्स के मैदान पर आज हो रहे आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में मेजबान टीम इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। वहीं 12 साल बाद एक बार फिर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया की खिलाड़ी इतिहास रचने के इरादे से लॉर्ड्स के मैदान पर उतरीं है। यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है, क्योंकि भारतीय टीम पहली बार खिताबी जीत हासिल करने का भरसक प्रयास करेगी। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाला लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम, आज इंग्लैंड और भारत के फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा। दोनों टीमों की कोशिश अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की होगी।

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इससे पूर्व साल 2005 में आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। तब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिली थी, लेकिन इस बार सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा कर टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला जिस टीम से हो रहा है, उसी इंग्लैंड की टीम को हरा कर मिताली राज के नेतृत्व में टीम ने अपने अभियान की शुरुआत की थी। मिताली राज भारतीय क्रिकेट जगत की पहली कप्तान हैं जिसने दो विश्व कप फाइनल में टीम का नेतृत्व किया है।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, नुजहत प्रवीन और स्मृति मंधाना।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, जार्जिया एलविस, जेनी गुन, एलेक्स हर्टले, डेनियल हेजेल, बेथ लेंगस्टन, लारा मार्श, आन्या श्रुबशोल, नताली शिवर, सारा टेलर, फ्रेन विल्सन, डेनियल वाट और लारेन विनफील्ड।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------