पहला T—20: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से हराया

Published Date 2018/06/04 08:48, Written by- FirstIndia Correspondent

देहरादून। अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के सामने तीन टी—20 मैचों की क्रिकेट सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हार का मुंह देखना पड़ा। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के नव—निर्मित क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी—20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से पटकनी दी। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन, बांग्लादेश की टीम 19 ओवर में 122 रन पर ही आलआउट हो गई।

अफगानिस्तान ने ओपनर मोहम्मद शहजाद की 40 रन की पारी के बाद अंत में समीउल्लाह शेनवारी (36) और शफीकुल्लाह (24) के उपयोगी योगदान से 8 विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।  लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को स्पिनर मुजीब उर रहमान ने ओवर की पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया। लिटन दास (30) और महमूदुल्लाह (29) के अलावा कोई अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाज अफगानिस्तान की आक्रामक गेंदबाजी का मुकाबला नहीं कर सका।

बांग्लादेश की पूरी टीम 19 ओवर में ही 122 रन पर ढेर हो गई। आईपीएल में बेहद चर्चित रहे स्पिनर राशिद खान ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए तीन ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिए। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। शहजाद 37 गेंद में पांच चौके और उस्मान गनी ने 2 चौके और एक 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी निभाकर टीम को मजबूर शुरूआत दी। शहजाद 12वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में महमूदुल्लाह को सीधा कैच देकर पविलियन लौट गए।

महमूदुल्लाह ने 14वें ओवर में नजीबुल्लाह जदरान और मोहम्मद नबी के रूप में दो विकेट झटके। शेनवारी ने 18 गेंद में तीन चौके और 3 छक्के की मदद से 36 और शफीकुल्लाह ने 8 गेंदों पर 3 गगनचुंबी छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन का अहम योगदान किया। कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अंतिम ओवर में रन आउट होने से पहले 25 रन बनाए। अबुल हसन ने तीन ओवर में 40 रन देकर दो और महमूदुल्लाह ने एक ओवर में एक रन देकर दो विकेट लिए।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------