गुरुवार को होगी अल्फोंस कनन्नथानम के निर्वाचन की औपचारिक घोषणा

Published Date 2017/11/08 04:16,Updated 2017/11/08 04:38, Written by- Divya Gaur

जयपुर। केंद्रीय पर्यटन, इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अल्फोंस जोजफ कनन्नथानम के निर्वाचन की औपचारिक घोषणा गुरुवार दोपहर बाद की जाएगी। राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए एकमात्र भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री अल्फोंस की ओर से ही 4 नामांकन पत्र भरे गए हैं। विधानसभा में मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई, जिसमें चारों नामांकन पत्र सही पाए गए।

निर्वाचन अधिकारी पृथ्वीराज सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से अल्फोंस कनन्नथानम के चार नामांकन पत्रों की निर्वाचन अभिकर्ता के समक्ष बारीकी से जांच की गई। नामांकन पत्रों की जांच अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रेखा गुप्ता, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद पारीक, सहायक निर्वाचन अधिकारी महेश शर्मा, प्रत्याशी के अभिकर्ता अरुण चतुर्वेदी की मौजूदगी में की गई।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन पत्रों की जांच की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी। निर्वाचन के बाद अल्फोंस 4 जुलाई, 2022 तक राज्यसभा के सदस्य रह सकेंगे। अल्फोंस के राज्यसभा सदस्य चुने जाते ही मोदी सरकार में प्रदेश का प्रतिनिधित्व बढ़ जाएगा। उनके पास पर्यटन के साथ इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का प्रभार है। इसका फायदा राज्य को आने वाले दिनों में जरूर मिलेगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------