Christmas, New Year के जश्न के लिए गोवा तैयार, सरकार ने पुलिस से नशे के खिलाफ सतर्कता बढ़ाने के दिए निर्देश

पणजी: क्रिसमस और नए साल के जश्न के दौरान गोवा में पर्यटकों की भारी भीड़ पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने पुलिस से मादक पदार्थों की बिक्री और खपत को लेकर निगरानी बढ़ाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई करने, वाहनों की अवैध पार्किंग रोकने और संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ाने को कहा है.

राज्य सरकार ने पर्यटक टैक्सी संचालकों से उपभोक्ताओं से अच्छा व्यवहार करने को कहा है. उसने राज्य में अवधि पूरी होने के बाद भी रह रहे विदेशियों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि गोवा के अधिकारियों ने ऐसे 700 विदेशियों की पहचान की थी और उनमें से 650 को निर्वासित कर दिया गया था, जबकि बाकी को वापस भेजने की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने त्योहारी मौसम की तैयारियों को लेकर पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह और उनके विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की.

सभी शाखाओं को सतर्क रहने के लिए कहा गया:
सावंत ने कहा कि जश्न व्यवधान मुक्त हो, इसके लिए यातायात पुलिस समेत गोवा पुलिस विभाग की सभी शाखाओं को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में जो लोग शराब पीकर वाहन चलाते पाए जाएंगे, उनके खिलाफ और वाहनों की अवैध पार्किंग के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ाई जा रही है और खराब रिकॉर्ड वाले लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है. सोर्स-भाषा