गुजरात चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी ने गिर सोमनाथ में हर बूथ पर भाजपा को जिताने की अपील की

वेरावल (गुजरात): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को गिर सोमनाथ जिले के लोगों से सभी मतदान बूथ पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विजयी बनाने की अपील की.प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद वेरावल शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने और मतदान के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने का भी अनुरोध किया.गुजरात में दो चरणों में एक तथा पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है.

मोदी ने कहा कि अतीत में राज्य में बहुत से लोग लगातार सूखे जैसी विभिन्न वजहों से गुजरात को हेय दृष्टि से देखते थे लेकिन इसके बावजूद उसने प्रगति की है. उन्होंने कहा कि आज पूरे उत्तर भारत का माल हमारे बंदरगाहों से दुनिया तक पहुंचता है. ये बंदरगाह भारत की समृद्धि के दरवाजे बन गए हैं.प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में भाजपा सरकार ने मछुआरा समुदाय को सागरखेडु योजना समेत विभिन्न योजनाओं के जरिए अपनी आय बढ़ाने में भी मदद की है.

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने गिर सोमनाथ जिल की चारों विधानसभा सीट तलाला, ऊना, कोडीनार और सोमनाथ में जीत हासिल की थी.प्रधानमंत्री रविवार को गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के भाजपा के चार उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे थे. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों और भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में, मैं चाहता हूं कि लोग मतदान के दिन अपने-अपने मतदान बूथ पर बड़ी संख्या में उमड़ें और मतदान के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दें. मैं यह नहीं कह रहा कि आपको सिर्फ भाजपा के लिए वोट करना चाहिए. सिर्फ यह सुनिश्चित हो कि प्रत्येक नागरिक लोकतंत्र के इस उत्सव में भाग ले. मेरी सभी से यह अपील है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि आप यह सुनिश्चित करें कि भाजपा यहां प्रत्येक बूथ पर जीते. क्या आप मेरे लिए यह करेंगे? इस बार, मेरा ध्यान सभी मतदान बूथ पर जीत दर्ज करने पर केंद्रित है. अगर आप इसे हासिल करने में मेरी मदद करते हैं तो ये चार भाजपा उम्मीदवार अपने आप ही विधानसभा पहुंच जाएंगे. मोदी ने कहा कि मीडिया के साथ ही विभिन्न सर्वेक्षणों में गुजरात में एक बार फिर भाजपा के सत्ता में आने का अनुमान जताया गया है लेकिन वह अकसर यहां यह देखने आते हैं कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अधिकतम सीट जीतने के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दें. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं यहां आपका आशीर्वाद लेने तथा आपको अपने काम का हिसाब देने भी आया हूं. मैं यह भी सुनिश्चित करना चाहता हूं कि भूपेंद्र, नरेन्द्र का रिकॉर्ड तोड़ दें. हमें गुजरात को विकास की राह पर आगे ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. मुझे विश्वास है कि आप हमें अपना आशीर्वाद देंगे.(भाषा)