VIDEO: गुर्जर प्रतिनिधिमंडल और राज्य सरकार के बीच वार्ता संपन्न, बैकलॉग और अन्य कई मांगों पर बनी सहमति 

जयपुर: गुर्जर प्रतिनिधिमंडल और राज्य सरकार के बीच वार्ता संपन्न हो गई है. वार्ता के बाद मंत्री अशोक चांदना प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बैकलॉग को लेकर एक कमेटी बनाई गई है. एक महीने में कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी. छात्रवृत्ति को लेकर 75 प्रतिशत मुद्दे सुलझ गए हैं. मेडिकल कॉलजों में MBC छात्रों को विशेष छूट मिलेगी. SC-ST की तरह ही MBC छात्रों को छूट मिलेगी. 

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक सफल यात्रा है. यह कोई चुनावी यात्रा नहीं है. देश के हर व्यक्ति को यात्रा से जुड़ना चाहिए.वार्ता के बाद विजय बैंसला ने कहा कि जब कोई वार्ता लंबी चलती है, तो उससे कुछ निकलता है. 

हमारी कई समय से बैकलॉग को लेकर मांग चल रही थी. इससे राजस्थान में MBC छात्रों का सपना पूरा होगा. यह कर्नल साहब का सपना था और आज से इसकी शुरुआत हो गई है. सरकार ने हर भर्ती में बैकलॉग देने की मांग मानी.

बैकलॉग और अन्य कई मांगों पर सहमति बनी है. राज्य सरकार की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया. 30 दिन में कमेटी को अपनी रिपोर्ट देनी होगी.  वार्ता के बात गुर्जर नेता विजय बैंसला ने कहा कि राजस्थान अतिथियों का स्वागत करता है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे.