पिछले साढ़े चार सालों में प्रदेश की जनता भाजपा के कुशासन से त्रस्त : पायलट

चित्तौड़गढ़। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट तीन दिवसीय चित्तौड़गढ़ ज़िले के दौरे पर है। दौरे के अंतिम चरण में वे आज रावतभाटा के दौरे पर रहे, जहाँ उन्होंने आयोजित विधानसभा स्तरीय 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरक़त की। रावतभाटा के मानव मंदिर ग्राउंड में आयोजित इस कार्यकर्ता सम्मेलन में रावतभाटा विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ आस-पास के अन्य क्षेत्रों से भी हज़ारो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे, जिन्होंने पूरी गर्म जोशी के साथ कांग्रेसजनो का स्वागत कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी गणेश शंकर पांडे, वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्षा डॉ गिरिजा व्यास, प्रदेश सह-प्रभारी तरुण कुमार सहित अन्य स्थानीय नेता भी मौजूद रहे। 

सभा को सम्बोधित करते हुए पायलट ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों से प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के कुशासन से त्रस्त है। पिछले चुनावो में भाजपा ने जनता को बड़े-बड़े झूठे वादे कर गुमराह किया और वोट बटोर लिए। जनता ने विश्वास जता कर पूर्ण बहुमत दे कर भाजपा को सेवा का अवसर दिया। लेकिन वसुंधरा राजे उन चुनिंदा नेताओ ने से है, जिन्हे दुबारा मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला, वो भी प्रचंड बहुमत के साथ, लेकिन उन्होंने इस जनादेश को ना तो गंभीरता से लिया और ना ही उसका सम्मान रखा। 

महंगाई कम करने का हवाला दे कर सत्ता में आयी इस भाजपा सरकार के राज में आज महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ कर रख दी है। अंतराष्ट्रीय बाजार में दाम कम होने के बावजूद भी भारत ऐसा देश है जहाँ पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छु रहे, रसोई गैस के दामों में वृद्धि ने जनता पर महंगाई पर दोहरी चोट की है। प्रदेश की भाजपा सरकार चाहे तो वो जनता को राहत पहुँचा सकती है, लेकिन उनकी प्राथमिकता जनता नहीं है। पिछले चार वर्षो से मुख्यमंत्री जनता की अनदेखी करती आयी है, उनके पास जनता की समस्या के लिए कभी समय नहीं रहा। लेकिन आज चुनावी वर्ष में जब वो जनता से संवाद भी करना चाह रही है, तो जनता उनकी बात सुनना नहीं चाहती क्योंकि जनता का इस जन-विरोधी सरकार से भरोसा उठ चूका है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में किसानों की जो दुर्गति हुई है, उसने मानवता को शर्मसार कर दिया है। किसानों को आज सड़को पर उतर कर आंदोलन करना पड़ रहा है, लेकिन आश्चर्य है कि इस सरकार में कोई ऐसा नहीं है जो उनकी पीड़ा को समझ सके। सैकड़ों किसानों ने आत्म-हत्या कर ली, लेकिन ये सरकार उनको संज्ञान में लेना भी जरुरी नहीं समझती।  उल्टा भाजपा के नेताओं के बयान किसानों की भावनाओ को ठेंस पहुँचाने के साथ-साथ उनके जले पर नमक छिड़क के काम कर रहे है। 

पायलट ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों के बुरे दौर में कांग्रेस ने कभी भी जनता को अकेला नहीं छोड़ा। कांग्रेस का कार्यकर्त्ता निरंतर जनता के बीच पहुँच कर उनका सुख-दुःख बाँट रहा है। इसी का परिणाम है कि आज जनता का रुझान कांग्रेस पार्टी कि और बढ़ा है और जनता ने पुनः कांग्रेस पर विशवास जताया है।  जनता ने अपना मन बना लिया है कि वे इस जन-विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेकना चाहती है और मेरा मानना है कि इस में उन कार्यकर्ताओ का योगदान अहम् रहा है, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी कांग्रेस के झंडे को कभी झुकने नहीं दिया। निरन्तर कांग्रेस की विचारधारा को गाँव-ढाणियों तक पहुँचा कर पार्टी को मज़बूत बनाया है। 

पायलट ने उपस्थित कार्यकर्ताओ को विश्वास दिलाया कि भाजपा सरकार की विदाई तय है। जनता के आशीर्वाद से जो कांग्रेस की सरकार बनेगी, उसमे कार्यकर्ताओ की पूरी-पूरी भागीदारी होगी। उन्हें लगेगा कि उनकी खुद की सरकार बनी है। कार्यकर्ताओ को पूरा मान सम्मान के साथ, मिलजुल कर हम ऐसी सरकार बनाएंगे जो किसानो की, गरीबो की, महिलाओ की, दलितों की, युवाओ की सरकार होगी। जिसमे झूठे वादे नहीं, विकास के मज़बूत इरादे होंगे। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Big Fight Live | \'प्रकाश जावड़ेकर का ऐसा फरमान की धूल गए दिग्गजों के अरमान\' | 23 OCT, 2018

अयोध्या में प्रवीण तोगड़िया और पुलिस में झड़प
पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पटाखे जलाने का समय निर्धारित
एजुकेशन में सफलता के लिए करें ये चमत्कारी उपाय | Good Luck Tips
10:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें
बर्थडे स्पेशल: 4 साल 14 राज्य, अमित शाह ने यूं बीजेपी का लहराया परचम
अफसरों की रार, सीबीआई पर \'रिश्वत\' की मार
Big Fight Live | ​दोहरा वार-पलटवार | 22 OCT, 2018