झालावाड़ का सपूत कुपवाड़ा में शहीद हुआ

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/07/12 12:57

खानपुर (झालावाड़)। झालावाड़ जिले के खानपुर इलाके के लडानिया गांव के सपूत जवान मुकुट बिहारी मीणा के कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए है। जिले के सपूत के देश के लिए आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद होने की सूचना मिलते ही शहीद के गांव लडानिया में मातम छा गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई,इस दौरान कुपवाड़ा जिले के सादुवन के जंगलों में छिपे आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की ओर से फायरिंग शुरू की गई, आतंकवादियों की ओर से हुई फायरिंग में आर्मी कमांडो मुकुट बिहारी मीणा शहीद हो गए। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के सादुवन जंगल क्षेत्र में आतंकवादियों के विरुद्ध एनकाउंटर चल रहा था। सैन्य सूत्रों के अनुसार,बुधवार दोपहर कांडी के साडू गंगा जंगल क्षेत्र में एनकाउंटर के दौरान सिपाही मुकुट बिहारी मीणा को गोली लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल कर दुर्गमूला में सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

सूबेदार रमेश सिंह ने बताया कि,"सर्च ऑपरेशन के दौरान फायरिंग में कमांडो मुकुट बिहारी मीणा शहीद हो गए और एक अन्य कमांडो घायल हो गया जिनका इलाज जारी है। मुकुट मीणा की पार्थिव देह श्रीनगर के बेस हॉस्पिटल में रखा हुआ है। वहीं दोपहर 3 बजे शहीद मुकुट को श्रद्धांजलि जी जाएगी। शाम 5:30 बजे जयपुर सांगानेर एयरपोर्ट पर शहीद की पार्थिव देह पहुंचेगी,  हां से हेलीकॉप्टर या फिर एयर एंबुलेंस से उनके पैतृक गांव लड़ानिया गांव पहुंचेगा। जहां पर शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

आपको बता दे कि शहीद मुकुट बिहारी मीणा का जन्म 25 अक्टूबर 1993 को लडानिया में हुआ, जिसके बाद साल 2011 में वह सेना में भर्ती हुए और 2 वर्ष पूर्व उनका विवाह हुआ। उनकी 3 माह की बेटी आरु है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

पूजा पाठ के बाद \'चाणक्य\' ने दिए मंत्र, कार्यकर्ताओं को जीत का पाठ पढ़ा रहे हैं शाह

28 सितंबर को जोधपुर आएंगे पीएम मोदी, तीनों सेनाओं के प्रमुखों से करेंगे संयुक्त कॉन्फ्रेंस
जलते तिरंगे से क्या है \'भगवा\' कनेक्शन ? भरतपुर में क्या महंत ने किया गाय से दुष्कर्म ?
जयपुराइट्स को जल्द मिलेगी बॉटनिकल पार्क की सौगात, द्रव्यवती प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ खुलेगा पार्क
राजस्थान के चुनावी रण में राहुल गांधी 20 सितंबर को फिर आ रहे दस्तक देने
ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों से ही होंगे प्रदेश में चुनाव
3 साल से रोजगार के इंतजार में आवेदक, अल्पसंख्यक मामलात विभाग में निकली थी भर्ती
बिजली कर्मचारियों का महापड़ाव बना \'शक्तिस्थल\'