केरल बाढ़: 22 की मौत, 6 केंद्रीय बचाव दल तैनात, सशस्त्र बल भी रवाना 

Published Date 2018/08/09 07:45, Written by- FirstIndia Correspondent

तिरुवनंतपुरम। केरल में कुदरत ने भारी कहर बरपाया है। राज्य में भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन के चलते अब तक 22 लोगों की जान चली गई है। केरल में हालात इतने भयावह है कि बचाव कार्यों के लिए सशस्त्र बल भी रवाना हो गया है। 6 केंद्रीय बचाव दल तैनात वहां पहले से तैनात हैं। 

गौरतलब है कि बाढ़ की बाढ़ की भयावहता को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है। पेरियार नदी में बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए हवाई अड्डा क्षेत्र के जलमग्न होने की आशंका के तहत यहां विमानों की लैंडिंग रोक दी गई। बारिश के कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। कई जगह रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है. कुछ रूट पर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक इडुक्की में 11, मलापुरम में 5, कोझिकोड में 1, वायनाड में 3 और कन्नौर में 2 लोगों की मौत हुई है। 

बारिश के कारण इडुक्की, कोल्लम और कुछ अन्य जिलों में शैक्षिक संस्थानों में आज छुट्टी कर दी गई है। जिला कलेक्टरों ने आदेश दिए हैं कि कोठमंगलम, कुनाथुनद, अलुवा, परवुर तालुक और कदमक्कुडी में कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान कल भी बंद रहेंगे। केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस ने बताया है कि 50 साल बाद यहां इतनी भारी बरसात हुई है। उन्होंने बताया कि सभी बांध के द्वार खोल दिए गए हैं और बचाव कार्यों के लिए सशस्त्र बल भी रवाना हो चूका है। 

केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से 20 लोगों की मौत

VIDEO: केरल बाढ़: मलप्पुरम में बही सड़क, रेल पटरियां भी उखड़ी 

केरल बाढ़: नौसेना ने वायनाड में भेजी 4 डाइविंग टीम और हेलीकाप्टर 

 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

36345