चेन्नई दौरे पर बोले मोदी- 'क्षेत्रीय भाषाओं के अखबारों का महत्व आज भी उतना ही'

Published Date 2017/11/06 12:57,Updated 2017/11/06 01:23, Written by- FirstIndia Correspondent

चेन्नई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई पहुंच गए हैं। चेन्‍नई पहुंचते ही प्रधानमंत्री ने उपमुख्‍यमंत्री और मुख्‍यमंत्री से भारी बारिश व चेन्‍नई में बाढ़ के कारण उत्‍पन्‍न हालात पर चर्चा की और केंद्र से हर संभव मदद उपलब्‍ध कराने का आश्‍वासन दिया। बता दें कि यहां वे डीएमके अध्‍यक्ष एम करुणानिधि से मिलेंगे। साथ ही कई इवेंट में भी हिस्‍सा लेंगे।

चेन्‍नई में तमिल अखबार थांती की 75वीं वर्षगांठ समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज अखबार केवल खबरें ही नहीं देता, हमारे विचारों को भी दिशा प्रदान करता है। यह दुनिया की ओर एक खिड़की की भांति है। आज अखबार केवल खबर नहीं देते हैं। इसके जरिए आपको खुलकर सोचने का मौका मिलता है। सिटिजन रिपोर्टिंग आज मीडिया में महत्वपूर्ण हो गई है। इससे कम समय में प्राकृतिक आपदाओं के बारे में जानकारी मिल जाती है और लोगों को बचाने में आसानी होती है।

भारतीय भाषाओं में छपने वाले अखबरों से अंग्रेज भी डरते थे। व्यापक मायनों में मीडिया समाज सुधार का माध्यम है| क्षेत्रीय भाषाओं के अखबारों का महत्व आज भी उतना ही है| जलवायु परिवर्तन और प्राकृतिक आपदाएं पूरे विश्व के लिए चुनौती हैं। क्या मीडिया इस लड़ाई में आगे आ सकता है? भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष तामिलिसाई सुंदरराजन ने जानकारी दी कि  पीएम के दौरे के कारण चेन्नई की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------