खेल मैदान में पुलिस के खिलाड़ियों ने तोड़े रिकॉर्ड, राजस्थान पुलिस की झोली में आए एक के बाद एक पदक

जयपुर: वर्ष 2022 में राजस्थान पुलिस ने अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास का मुहावरा तो सार्थक किया ही है. लेकिन अगर खेलों की बात करे तो हर खेल में पुलिस के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा भी मनावाया है. इसी प्रतिभा की बदौलत इस वर्ष खेल प्रतियोगिताओं में पदकों की झड़ी लग गई. 

खेल के मैदान में पुलिस ने खिलाडियों ने तोडे रिकॉर्ड:
- एक के बाद एक मैडल आए राजस्थान पुलिस की झोली में
- अपनी प्रतिभा के दम पर राजस्थान पुलिस के खिलाडी बने अर्जुन अर्वाडी
- अर्न्तराष्टीय स्तर पर जीते दो र्स्वण पदक, एक रजत पदक और तीन कांस्य पदक
- राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में 20 स्वर्ण पदक, 23 रजत और 34 कांस्य पदक जीते
- अखिल भातीय पुलिस खेलो में भी मनावाया अपनी प्रतिभा को लोहा
- इन खेलों में 38 स्वर्ण, 31 रजत और 27 कांस्य पदक किए हासिल

वर्ष 2022 में राजस्थान  पुलिस ने  खेल के मैदान में सभी रिकॉड तोड दिए. चाहे इंटरनेशल गेम्स हो या इंटर स्टेट पुलिस गेम्स. जहां-जहां राजस्थान पुलिस के सुरमा उतरे...मैडल जीत कर रही वापिस लौटे. राजस्थान पुलिस ने अपनी प्रतिभा के बता  दिया की सुरक्षा और अपराध पर लगाम लगाने के साथ साथ खेल के मैदान में भी उनका दूर दूर तक कोई जबाब नहीं. इतना ही नही राजस्थान पुलिस के खिलाड़ी अर्जुन अर्वाडी भी बन चुके हैं. दरअसल, इस बार राजस्थान पुलिस ने खेलों में संसाधन और खिलाडियों को आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट किया है. साथ ही भर्ती प्रक्रिया में भी स्पोर्टस कोटे को तरजीह दी है. स्पोर्टस कोटे से छह उपअधीक्षक पुलिस, 92 उपनिरीक्षक पुलिस का हिस्सा बने.

अभी कांस्टेबल के पद पर 60 खिलाड़ियों को नियुक्ति दिया जाना शेष:
आरएसी एडीजी जंगा श्रीनिवास राव की माने तो राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से खाकी का नाम पूरे विश्व में उंचा किया है. अभी कांस्टेबल के पद पर 60 खिलाड़ियों को नियुक्ति दिया जाना शेष है. इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. पुलिस अधिकारियों की माने तो अपराध पर लगाम लगाने के साथ साथ खेल के मैदान में भी राजस्थाना पुलिस का मुकाबला कोई नहीं कर सकता. वर्ष 2022 में उपअधीक्षक पुलिस ओमप्रकाश मिठारवाल को शूटिंग खेल और आरएसी में प्लाटून कमाण्डर साक्षी कुमारी ने कबड्र्डी खेल में महामहिम राष्ट्रपति से अर्जुन अवार्ड प्राप्त किया है. दरअसल, ये तो शुरुआत है..अभी तो राजस्थान पुलिस के सूरमा मैदान में उतरे हैं. अभी जब दौड़ लगेगी तो राजस्थान पुलिस के ये खिलाड़ खेल के मैदान में पर शीर्ष पर परचम फहराते नजर आएंगे. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए सत्यनारायण शर्मा की रिपोर्ट