Rajasthan News: कोरोना को देखते हुए बीजेपी ने स्थगित की जन आक्रोश यात्रा, आगामी दिनों में तय किया जाएगा अगला प्लान

जयपुर: कोविड की आगामी संभावना और स्थिति को देखते जन आक्रोश यात्रा को स्थगित किया गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि फिलहाल जन आक्रोश यात्रा को रोक दिया गया है. आगामी दिनों में स्थिति के लिहाज से अगला प्लान तय किया जाएगा. अब सतीश पूनिया और अन्य नेताओं की आगामी जनाक्रोश सभाएं स्थगित की गई है. अब इस सप्ताह एक बड़ी बैठक करके भाजपा आगाम प्लान बनाएगी. 

आपको बता दें कि कोरोना प्रोटोकॉल का हवाला देकर भाजपा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर सवाल उठा रही है. खुद देश के स्वास्थ्य मंत्री इस संदर्भ में सवाल उठा चुके हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय कन्याकुमारी से कश्मीर के बीच 'भारत जोड़ो यात्रा' नामक पदयात्रा निकाल रहे हैं. यह यात्रा बुधवार को हरियाणा में दाख़िल हुई और इस हफ़्ते के आख़िर में यह दिल्ली में दाख़िल होने वाली है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी के नाम पत्र लिखकर यात्रा के दौरान कोविड गाइलाइंस का सख़्ती से पालन करने की अपील की. इनमें मास्क और सेनिटाइज़र का इस्तेमाल करने और सिर्फ़ कोविड वैक्सीनेटेड लोगों को ही यात्रा में भाग लेने के लिए कहा गया. वहीं राहुल गांधी से अपील की गई है कि अगर कोविड गाइडलाइंस का पालन संभव न हो तो सार्वजनिक स्वास्थ्य इमर्जेंसी की सूरत में देशहित में इस यात्रा को स्थगित कर दिया जाए.

कांग्रेस का आरोप- भारत जोड़ो यात्रा को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा
स्वास्थ्य मंत्री के पत्र पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए उनसे पूछा है कि देश में इस समय कोरोना के लिए भारत सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के किन नियमों और प्रोटोकॉल की घोषणा की है. पार्टी ने कहा कि क्या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इन यात्राओं के आयोजकों को भी चिट्ठी लिखकर वैसी ही सलाह दी है, जो वो कांग्रेस नेताओं को दे रहे हैं? कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया कि वो कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) के नाम पर जानबूझकर भारत जोड़ो यात्रा को निशाना बना रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी का जन आक्रोश यात्रा को स्थगित करने का फैसला इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.