Rajasthan Political Crisis: खतरे में राजस्थान कांग्रेस सरकार, अब बागी कांग्रेसी विधायकों का नया स्टैंड !

जयपुर: राजस्थान की आज की सबसे बड़ी सियासी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान कांग्रेस सरकार (rajasthan congress government) खतरे में हैं ! अगले कुछ दिनों में सरकार गिर भी सकती है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अब बागी कांग्रेसी विधायकों का नया स्टैंड सामने आया है. इन विधायकों को पहले सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अलावा 102 विधायकों में से किसी को भी मुख्यमंत्री बनाए जाने का स्टैंड था लेकिन अब बागी विधायकों ने नेतृत्व परिवर्तन का प्रस्ताव सिरे से खारिज किया है. 

मिली जानकारी के अनुसार किसी भी सूरत में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के अलावा कोई दूसरा व्यक्ति स्वीकार नहीं होगा. बागी विधायकों के नए स्टैंड से आलाकमान और राजस्थान कांग्रेस के बीच और टकराव बढ़ सकता है. बागी विधायक आलाकमना द्वारा उनके मन की बात पूछे जाने का इंतजार कर रहे हैं. बागी विधायक अब आलाकमान से एक ही सवाल पूछ रहे हैं ? आखिर कहां आवश्यकता है नेतृत्व परिवर्तन की ? 

सूत्रों के अनुसार बागी विधायकों के इस स्टैंड से आलाकमान हतप्रभ !
एक व्यक्ति-एक पद सिद्धांत के आधार पर अब गहलोत के पास केवल एक ही पद है तो फिर 102 विधायकों के समर्थन के बावजूद उन्हें क्यों हटाया और अपमानित किया जा रहा है? सूत्रों के अनुसार बागी विधायकों के इस स्टैंड से आलाकमान हतप्रभ है ! इसी बीच अगले 2-3 दिनों में खड़गे-दिग्विजय-माकन जयपुर आ रहे हैं. ये खड़गे के पक्ष में वोट डालने के लिए कांग्रेसी विधायकों से अनुरोध करेंगे. लेकिन इन तनावपूर्ण हालातों में ये तीनों नेता एक बार फिर विधायकों के मन की बात टटोल सकते हैं।