Dhoni संग Viral होने से लेकर BB में चरित्र हनन तक, जानें Soundarya Sharma के बारे में अनसुनी बातें

मुंबई: कभी इन पर लगा Fake Love Story का Tag, तो कभी इन्होंने लगाया Bigg Boss पर Biased होने का आरोप, तो कभी Viral हुआ MS Dhoni संग Photo, Bigg Boss के घर में Character पर सवाल खड़े होने से लेकर Doctor और Bollywood Industry में कदम रखने तक, जानें Soundarya Sharma से जुड़े कुछ Unknown Facts.

Bigg Boss 16 के घर में Gautam Vig के साथ Romance करने वाली और Shalin Bhanot और Tina Datta को आईना दिखाने वाली Soundarya Sharma, इन दिनों खूब चर्चा में हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि Bigg Boss से पहले Soundarya की Journey कैसी रही है ? उनका Family Background क्या है ? आखिर वो कमाती कितना है ? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं.

Birth Place और Family

Media Reports के मुताबिक, Soundarya का जन्म 20 सितंबर 1994 को नई दिल्ली में हुआ था. उनकी उम्र 28 साल है. बात करें परिवार की तो soundarya, एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनकी फैमिली के बारे तो ज्यादा जानकारी नहीं है. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पिता प्राईवेट सेक्टर में बतौर कर्मचारी कार्य करते हैं, तो वहीं माँ ऊषा शर्मा एक Teacher हैं. इसके अलावा उन्हें एक भाई और एक बहन है.

Education

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Soundarya ने East Delhi के Public School से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली से ही BDS यानी Bachelor of Dental studies में ग्रेजुएशन किया है. जिसके बाद प्रैक्टिस के तौर पर वो दिल्ली के कई अस्पतालों में डेंटिस्ट भी रह चुकी हैं. हालांकि, उनकी किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था, जो उन्हें मुंबई की ओर खींच आई. यहां Soundarya ने Acting में Career बनाने के बारे में सोचा और उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा ACT 1 थिएटर ग्रुप से जुड़कर एक्टिंग की ट्रेनिंग ली.

Career

Soundarya ने अपने Acting Career की शुरुआत में काफी मेहनत की है. उन्होंने फिल्मों से लेकर वेब सीरीज सब काम किया हैं. अगर बात करें Career की शुरुआत की तो, रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2015 में Meeruthiya Gangsters फिल्म से Debut किया था. वहीं साल 2017 में उन्होंने फिल्म “Ranchi Diaries ” से Bollywood में Debut किया, जिसके Producer Anupam Kher थे. इस फिल्म में उन्होंने Gudiya का Lead Role Play किया. हालांकि, साल 2020 में आई हिंदी वेब-सीरीज़ “रक्तांचल” में Roli के Role उनकी Life का Turning Point साबित हुआ. इसके अलावा वो His Storyy में भी नजर आ चुकी हैं. वहीं फिल्मों के अलावा Soundarya ने 2019 में Music Video Garmi Mein Chill और साल 2021 में भोजपुरी Actor और Singer पवन सिंह के गाने “तुमसा कोई प्यारा कोई मासूम नहीं है” में भी नजर आई थी। सौंदर्य शर्मा डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई 'कर्मयुद्ध' में भी नजर आई हैं. इसके अलावा वो 'थैंक गॉड' में भी सिद्धार्थ मल्होत्रा और अजय देवदन के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं.

Wonder Woman 1984 के लिए दिया था Audition

OTT और बॉलीवुड के अलावा, सौंदर्या हॉलीवुड फ़िल्म Wonder Woman 1984 के लिए भी ऑडिशन दे चुकी हैं, हालांकि वो इस Audition को Crack नहीं कर पाई. उन्होंने कई Print Advertisement के लिए एक मॉडल के रूप में भी काम किया है.

Trained Classical Singer हैं Soundarya  

सौंदर्य शर्मा एक्टर और डॉक्टर के अलावा एक ट्रेंड वोकलिस्ट भी हैं. उन्हें गिटार बजाने का बेहद शौक है. साथ ही कार रेसिंग और थिएटर करने में भी दिलचस्पी है. Soundarya काफी Fitness Freak भी है. और वो कई Fashion Shows में Ramp Walk भी कर चुकी हैं.

कई Awards जीत चुकी हैं Soundarya

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2017 में उन्हें ‘रांची डायरीज’ के लिए Jharkhand International Film Festival में ‘Best Debutant’ के Award से सम्मानित किया जा चूका है. इसके अलावा 2019 में Dadasaheb Phalke Face of the Year से भी सम्मानित किया गया. वहीं 2018 में Lokmat Most Stylish Diva Award से नवाजा गया. इसके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार, 2022 में उन्हें रक्तांचल 2 के लिए Iconic Gold Award से सम्मानित किया गया.

Viral हुआ Soundarya का Dhoni के साथ ये Video

साल 2017 में Soundarya और Legendary Cricketer MS Dhoni की ये तस्वीर खूब वायरल हुई थी. दरअसल, Soundarya, अपनी Bollywood Debut फिल्म Ranchi Diaries के दौरान Anupam Kher और Team के साथ Dhoni से मिली थी. उस समय Dhoni Ranchi में ही थे. और इसी दौरान Actress ने Mahi के साथ ये photo Click करवाई और अपने Social Media Account पर Post कर दी, देखते ही देखते ये तस्वीर Viral हो गई.

Manya Singh ने लगाया Career बर्बाद कर देना का आरोप

फेमिना मिस इंडिया 2020 की Runner Up Manya Singh इस बार 'बिग बॉस 16' के घर में भी नजर. इस दौरान हमें Soundarya के साथ झगड़ा भी देखने को मिला. घर में रहते हुए Manya ने Soundarya के कैरेक्टर पर सवाल उठाया और कास्टिंग काउच के माध्यम से काम पाने के लिए उन पर आरोप लगाया. इतना ही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब Manya घर से बाहर आई तब उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि "मैं एक ऑडिशन में सौंदर्या से पहली बार मिली थी और ऑडिशन के बाद हमारी मुलाकात बहुत गर्मजोशी से नहीं हुई थी. मुझे पता चला कि उसने मेरी एजेंसी से मेरे बारे में बुरी तरह से बात की, कि मैं पीड़ित कार्ड खेल रही थी और जिसके लिए मैं मुझे अपने करियर में एक कठिन दौर देखना पड़ा." हालांकि, BB के घर में रहते हुए Soundarya ने Manya के आरोपों को झूठा करार दिया था.

Net Worth

Media Reports के अनुसार, संपत्ति के मामले में भी Soundarya किसी से कम नहीं हैं. अगर उनके Net Worth के बारे में बात करें तो, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2022 में Soundarya का Net Worth करीब 1.5 Million US Dollar यानी की 10 Crore रुपये हैं. Modeling और Acting उनका Main Source of Income है. साथ ही Advertisement से भी वो अच्छा खासा कमा लेती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Soundarya का ‘Mustard And Red’ नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है. इसके अलावा वो Skoda Elegance car की मालिक भी हैं.