Super Indians Rajasthan: सुपर इंडियंस राजस्थान चैप्टर का उदयपुर में हुआ रंगारंग आयोजन, फिल्म अभिनेता गोविंदा ने की शिरकत

उदयपुर: सुपर इंडियंस राजस्थान चैप्टर का रविवार को लेकसिटी उदयपुर में रंगारंग आगाज हुआ. शहर के पंच सितारा होटल अनंता में विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी, चैनल हेड डॉक्टर जगदीश चंद्र, फिल्म अभिनेता गोविंदा, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ और अन्य गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन के साथ शुभारंभ हुआ.

फर्स्ट इंडिया न्यूज़ राजस्थान और भारत 24 न्यूज़ चैनल की ओर से सुपर इंडियन राजस्थान चैप्टर का आज लेकसिटी में आगाज हुआ. इस मौके पर राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने संसदीय लोकतंत्र की चुनौतियों पर प्रकाश डाला और साफ किया कि विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका सभी की अपनी चुनौतियां और दायित्व है, जिन्हें समझने की खास जरूरत है. इस दौरान उन्होंने तकनीक के माध्यम से जनता की सेवा की ओर भी ध्यान आकर्षित किया. 

इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चैनल हेड डॉक्टर जगदीश चंद्र ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ राजस्थान और भारत 24 की ओर से निभाई जा रहे सामाजिक सरोकारों का जिक्र किया. डॉक्टर सीपी जोशी ने कहा कि संविधान में लिखा है कि इंडिया का मतलब भारत लिखा है, यहां फर्स्ट इंडिया न्यूज भी है और भारत 24 की है...... डॉ जगदीश चंद्रा ने कहा कि हमारा चैनल सिर्फ दिल्ली तक सिमित नहीं है states मेक द नेशन की थीम पर 29 राज्यों की खबर दिखाना हमारा मकसद है.

विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले राजस्थान के विभूतियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया:
लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा कि भारत 24 और फर्स्ट इंडिया की यह पहल सराहनीय है और ऐसी चर्चा से लोगों को vision मिलता है, संस्कृति और संस्कार के प्रति दिशा देने वाले वाला है. राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने डॉक्टर जगदीश चंद्र की प्रसंशा करते हुए उनकी दृष्टि की जामकार तारीफ की. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले राजस्थान के विभूतियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया. इस मौके पर अभिनेता गोविंदा ने विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञों के साथ तीन अलग-अलग सत्रों में पैनल डिस्कशन किए और महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की.