अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया, कहा- अगर गलत रास्ते पर गया तो भुगतना पड़ेगा बुरा अंजाम

Published Date 2017/10/06 12:29, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली| एक बार फिर अमेरिका ने पाकिस्तान को बुरी तरह फटकारा लगाई है और आंतकवाद को समर्थन करने के मुद्दे पर कड़ी चेतावनी दी है| यूएस डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस ने चेतावनी देते हुए कहा, ''प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प एक बार और पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। हम सभी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार हैं। अगर इस्लामाबाद आतंकी संगठनों को मदद करने के अपने रवैये में बदलाव ना करे और आतंकियों के लिए सेफ हैवन बना रहे तो वो वह दुनिया में अलग-थलग पड़ जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान गैर नाटो मेंबर का दर्जा खो देगा।''

आपको बता दें कि अमेरिका का ये बयान ऐसे वक्त आया है जब डिप्लोमैटिक रिश्तों को मजबूती देने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ यूएस गए हैं। इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति पाकिस्तान पर आतंकियों की मदद को लेकर लताड़ लगा चुके हैं। 

वहीं न्यू अफगान पॉलिसी को लेकर मैटिस ने कहा, "अमेरिका एक और मौका पाकिस्तान को दे रहा है। अगर हमारी कोशिशें कामयाब नहीं होती है तो यूएस प्रेसिडेंट हर जरूरी कदम उठा सकते हैं। अगर पाकिस्तान ने शांति के लिए कोई कदम नहीं उठाए तो हमारे पास कई पॉवरफुल ऑप्शन हैं। फिलहाल मैं सोचता हूं कि हमें अपनी कोशिश में कामयाबी मिलेगी।"

"पाकिस्तान के पास यह बेहतर मौका है कि वो इंटरनेशन कम्युनिटी से जुड़ा रहे, लेकिन अगर वो गलत रास्ते पर गया तो जितना फायदा मिलेगा, उतनी ही बुरा अंजाम भुगतना होगा।पाक भी नाटो अलायंस से जुड़ा है। सभी देशों के साथ मिलकर उसे भी वह करना चाहिए, जो नाटो के बाकी 39 देश करते हैं। पाकिस्तान को भी अपने रवैये में बदलाव लाने की जरूरत है। जल्द ही अमेरिका और पाकिस्तान के बीच हाई लेवल मीटिंग होंगी।" बता दें कि ट्रम्प ने अगस्त महीने में अपनी अफगानिस्तान और साउथ एशिया को लेकर नई पॉलिसी का एलान किया था। इसमें पाकिस्तान को लेकर कड़े फैसले लिए गए।

 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------