टूटते रिश्तों को संभालने के लिए कारगर ये है तरीके

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/06/07 06:03

नई दिल्ली। आजकल की दौड़ भाग भरी जिंदगी में हम एक मशीन की तरह काम कर रहे है। हमारे पास अपने लिए समय ही नहीं रहता और जिससे हम अपनी निजी जिंदगी के बारे मे सोचे। हम सोचते है कि कोई ऐसा हो जिससे हम अपने दिल की बातें शेयर करें और वह हमारी परेशानी और तकलीफों को भी समझ सके। लेकिन हम जैसा सोचते है वो कभी-कभी ही हकीकत में होता है। 

यह सत्य है कि प्रेम में होने से खूबसूरत कोई और एहसास नहीं होता। लेकिन अगर रिश्ते से खुशी नहीं मिल रही हो तो जीवन का रस खत्म हो जाता है। ऐसा अक्सर होता है कि पार्टनर के गुस्से में या मजाक में कही बातें हमें इतनी बुरी लगती हैं कि हम सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। जीवन बिताने के सपने को लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं। अगर ऐसा सोचने लगे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं आपको ऐसे में क्या करना चाहिए। 

रिश्ते को ब्रेक दें

अगर रिश्ते को लेकर कन्फ्यूज है तो आप एक-दूसरे को थोड़ा ब्रेक दें, क्योंकि सभी को एक प्राइवेट स्पेस की आवश्यकता होती है। एक-दूसरे की जरूरत महसूस करते हैं तो आपको रिश्ता खत्म नहीं करना चाहिए। क्योंकि हो सकता है कि कुछ अन्य कारणों से आप दोनों के बीच नीरसता आई हो। 

खुलकर बात करें

हमें कआ बार अपने पार्टनर की कोई बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगती है, उसके बुरा मान जाने के कारण हम उससे खुलकर कह नहीं पाते हैं और अंदर ही अंदर कुढ़ने लग जाते हैं। ऐसे में रिश्तों में दूरियां आती ही है। इसलिए पार्टनर से खुलकर बात करें और समस्या का समाधान निकलने की कोशिश करें। 

खुद पर यकीन करें

कई बार हम रिश्ते को ढोते रहते हैं क्योंकि हमें लगता है कि हमें इससे अच्छा कोई नहीं मिलेगा या फिर इस रिश्ते में हम खर्च हो चुके हैं। ऐसा बिल्कुल ना सोचें किसी गलत रिश्ते में रहने से अच्छा है सिंगल रहना।   

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

क्या है इस बार श्राद्ध की सही तिथि और तारीख़ ? | Good Luck Tips | 22 Sep 2018

राफेल पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला
मानवेंद्र की स्वाभिमान रैली और सियासत !
कोटा में शक्ति केंद्र सम्मेलन में अमित शाह का संबोधन
Rajasthan Gaurav Yatra | अलवर, बानसूर में CM Vasundhara Raje का संबोधन
कोटा में शक्ति केंद्र सम्मेलन में अमित शाह का संबोधन
मां का बेरहम चेहरा, मासूम बेटे को बैट से पीटा
नन रेप केस : बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार