प्रियंका गांधी वाद्रा ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- हिमाचल में मतदाताओं को किया जा रहा गुमराह

ऊना: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने हिमाचल प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाल करने समेत कई वादे सोमवार को किए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि जनता को यह समझना होगा कि ‘दवा बदलने से बीमारी दूर नहीं होने’ की बात उन्हें गुमराह करने के लिए कही जा रही है.

उन्होंने यहां ‘परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली’ में यह आरोप भी लगाया कि हिमाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता हुए, लेकिन उन्होंने सिर्फ अपनी तरक्की की और जनता की तरक्की पर कोई ध्यान नहीं दिया. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक चुनावी सभा में हिमाचल प्रदेश के लोगों से हर पांच साल में सरकार बदलने की ‘गलती’ नहीं दोहराने का अनुरोध करते हुए गत शनिवार को कहा था कि हर हफ्ते नयी दवा लेना बीमारी के इलाज में मददगार साबित नहीं होगा.

देखिए किस नजरिये से जनता को देखा जा रहा है:
प्रधानमंत्री ने कहा था कि बार-बार दवा बदलना बीमारी के इलाज में मददगार नहीं है. आप को एक ही दवा के साथ लंबे समय तक बने रहना है, ताकि इसके असर को देख सकें. हर हफ्ते अलग-अलग दवा लेने से किसी का भला नहीं होगा. हिमाचल प्रदेश ने यही गलती की है प्रियंका गांधी ने सोमवार को यहां चुनावी सभा में प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर कहा कि इनके (भाजपा) नेता कहते हैं कि दवाई बदलने से बीमारी दूर नहीं होती. क्या हिमाचल प्रदेश और वहां की जनता बीमार है? देखिए किस नजरिये से आप (जनता) को देखा जा रहा है.

दूसरे प्रदेशों में क्यों नहीं मिल सकती? इसे समझिए:
आपको बताया जा रहा है कि आप बीमार हैं. समझ लीजिए कि आप लोगों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि उसकी ‘डबल इंजन की सरकार’ में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों के इंजन में तेल भरा जा रहा है. प्रियंका गांधी का कहना था कि यह चुनाव आपका भविष्य तय करने वाला है. ओपीएस की मांग आपकी मांग है जिसे भाजपा ने पूरा नहीं किया. अगर कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन मिल सकती है तो दूसरे प्रदेशों में क्यों नहीं मिल सकती? इसे समझिए.

एक लाख रोजगार देने पर निर्णय होगा:
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार में तमाम साधनों के बावजूद 63 हजार पद खाली हैं. इन्होंने पदों को खाली क्यों रखा है? हमारी सरकार बनने पर मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही एक लाख रोजगार देने पर निर्णय होगा. प्रियंका गांधी ने पुरानी पेंशन योजना और रोजगार के मुद्दों का उल्लेख करते हुए कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारों ने इन वादों को पूरा किया और मौका मिलने पर हिमाचल प्रदेश में इसे किया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार में युवाओं के बीच नशा फैलाया जा रहा है, लेकिन रोजगार नहीं दिया जा रहा है.

कई अन्य भर्तियों में घोटाला है:
प्रियंका गांधी ने ‘अग्निवीर’ योजना का हवाला देते हुए दावा किया कि ये लोग सेना की भर्ती को भी ठेके पर दे रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में पहले चार हजार लोग भर्ती होते थे. लेकिन इससे सिर्फ 400-500 लोग भर्ती हो सकेंगे और इनमें से 75 प्रतिशत लोग वापस जाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि आज हिमाचल प्रदेश का बजट घाटे में है. लेकिन हर जगह घोटाले ही घोटाले हैं. शिक्षक भर्ती में घोटाला हुआ और कई अन्य भर्तियों में घोटाला है.

पांच लाख रोजगार देने का पूरा प्रयास किया जाएगा:
प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पांच साल में पांच लाख रोजगार देने का पूरा प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा सिद्धांत सेवा और समर्पण का है तो भाजपा का सिद्धांत सिर्फ सत्ता में बने रहने का है. आप लोग अपने लिए वोट दीजिए, किसी की बातों से गुमराह नहीं होना है. हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को चुनाव होना है. आठ दिसंबर को मतगणना होगी. सोर्स-भाषा