Delhi: इंस्टाग्राम पर लोगों को ब्लैकमेल कर ठगने के आरोप में एक युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर लोगों की निवस्त्र तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठने के आरोप में 22 वर्षीय एक युवक को शाहीन बाग इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान शाहीन बाग निवासी मोहम्मद अमन के रूप में हुई है.

उन्होंने बताया कि यह मामला बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद सामने आया. शिकायतकर्ता ने बताया कि सोशल मीडिया पर वह जिस महिला के संपर्क में आया था, वह उसकी निवस्त्र तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल कर रही है. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने कहा कि महिला ने उसे व्हाट्सएप के जरिए ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और पांच अलग-अलग लेनदेन में 21,600 रुपये वसूले. पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि ठगे गए पैसे शाहीन बाग में एक अमन के नाम से पंजीकृत खाते में जमा किए गए थे.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए जाने के बाद पूछताछ के दौरान अमन ने खुलासा किया कि उसने कुछ लड़कियों की तस्वीरों का उपयोग करके इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट बनाया था और पुरुषों को अनुरोध भेजना तथा बाद में उनके साथ चैट करना शुरू कर दिया. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि बाद में अमन उनकी निवस्त्र तस्वीरें मांगता और एक बार जब वे इसे भेज देते तो वह उन तस्वीरों का फायदा उठाकर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर देता. पुलिस ने बताया कि अमन ने इसी तरीके से कई लोगों से पैसे वसूले. उसके खाते में करीब 33 लाख रुपए पाए गए. सोर्स- भाषा