ABVP के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के पास किया प्रदर्शन

नई दिल्ली : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के पास प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि उनकी सरकार शहर के कोचिंग संस्थानों में अग्नि सुरक्षा उपाय करने में ‘लापरवाही’ बरत रही है.

इमारत में लगी आग:

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में 15 जून को एक इमारत में आग लग गई थी, जिसमें एक कोचिंग संस्थान संचालित हो रहा था. संस्थान के विद्यार्थी खिड़कियों के शीशे तोड़तक रस्सियों के जरिये इमारत से बाहर निकले थे. उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर ‘छात्र विरोधी’ होने का आरोप लगाया और राष्ट्रीय राजधानी में कोचिंग संस्थानों में अग्नि सुरक्षा उपाय करने में ‘लापरवाही’ बरतने का जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने मुखर्जी नगर अग्निकांड में घायल हुए लोगों के लिए मुआवजे की भी मांग की.

बड़ी संख्या में किए गए सुरक्षाकर्मी तैनात: 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रदर्शन स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और वहां अतिरिक्त बैरिकेड लगाए गए हैं. प्रदर्शन स्थल पर एबीवीपी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि कोचिंग संस्थानों में अग्नि सुरक्षा उपाय स्थापित करने में दिल्ली सरकार की ओर से लापरवाही बरती गई है. सरकार का रवैया उसके छात्र विरोधी दृष्टिकोण को दर्शाता है. मुखर्जी नगर अग्निकांड की जांच के दौरान दो कोचिंग संस्थान के संचालकों को गिरफ्तार किया गया था और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया. सोर्स भाषा