AFG vs SL: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को चटाई धूल, वर्ल्ड कप में तीसरी जीत के साथ सेमिफाइनल की उम्मीद को रखा जिंदा

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजी के सामने श्रीलंका की टीम को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की यह तीसरी जीत है. इसके साथ ही वो सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने हुए श्रीलंका की टीम ने 241 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 242 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. 

मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 241 रन बोर्ड पर लगाये. श्रीलंका के लिए ओपनर पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. कुसल मेंडिस 50 गेंद में 3 चौकों की मदद से 39 रन की अहम पारी खेली. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सभी खिलाड़ियों के स्कोर का आंकड़ा नीचे गिरता गया. समरविक्रमा ने 36, असलांका ने 22 रन बनाये. इसके अलावा मैथ्यूज 23 रन बनाये. और एम थीक्षणा ने 29 रन की छोटी पारी खेली. इस तरह टीम ने 241 रन का स्कोर पर बोर्ड पर लगाया. जवाब में फजलहक फारूकी ने 4 विकेट और मुजीब ने 2 सफलता अपने नाम की. 

अफगानिस्तान के लिए अज़मतुल्लाह ने करी रनों की बारिशः
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. शून्य के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लगा. इब्राहिम जारदान ने 57 गेंद में 39 रन बनाये. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी  शानदार फॉर्म में नजर आये. दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारी खेली. रहमत शाह ने 74 गेंद में 62 रन बनाये. हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंद में 58 रन बनाये. टीम के लिए सर्वाधिक रन अज़मतुल्लाह उमरज़ई 63 गेंद में 72 रन बनाये. जवाब में श्रीलंकाई गेंदबाज नाकाम साबित हुए. दिलशान मदुशंका ने 2 और कसुन राजिथा ने 1 सफलता अपने नाम की.