प्राण प्रतिष्ठा के बाद सूर्य किरण से जगमग हुए रामलला, अलौकिक और दिव्य दिखा दृश्य

अयोध्याः रामनवमी पर आज अयोध्या में अद्भुत नजारा देखने को मिला. रामनवमी पर अयोध्या में विराजमान रामलला का पहला सूर्य तिलक हुआ. रामलला के मस्तक पर सूर्य किरणें पड़ीं. और मस्तक पर करीब 3 मिनट तक किरणें पड़ीं. प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला का यह पहला सूर्य तिलक है. दोपहर 12 बजे अभिजीत मुहूर्त में रामलला का सूर्य तिलक किया गया. 

रामलला के मस्तक जब सूर्य की किरणें पड़ी तो पूरा दृश्य अलौकिक और दिव्य दिखा. करीब 5 मिनट तक रामलला के मस्तक पर सूर्य का टिका बना रहा. जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. 

सूर्यदेव ने किया तिलकः
अवधपुरी में 500 साल बाद रामलला के जन्मोत्सव पर माहौल राममय है. ऐसे में इस खास पावन अवसर पर रामलला के जन्मोत्सव पर रामलला का सूर्याभिषेक किया गया. सूर्य किरणों के द्वारा रामलला का सूर्याभिषेक हुआ. रामलला का सूर्य तिलक सूर्यदेव ने किया. 

भक्तों का उमड़ा सैलाबः
बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी मनाई जा रही है. ऐसे में अयोध्या में सुबह से भक्तों का सैलाब देखने को मिला. जय श्री राम के जयकारों के नारों से राम नगरी गुंजायमान है. 

रामलला के मस्तक पर सूर्य अभिषेक हुआ. अयोध्या में दिखा अलौकिक, अनोखा सूर्यदेव और प्रभु राम का मिलन. भारी संख्या में भक्त इस समय मंदिर में एकत्रित हैं. लगातार मंगलगीत, भजन, कीर्तन और जयघोष हो रहे है.