राजस्थान से राज्यसभा के तीनों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित, सोनिया गांधी, मदन राठौड़, चुन्नीलाल गरासिया निर्विरोध निर्वाचित

जयपुर: राजस्थान से राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए तीनों सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए. कांग्रेस से सोनिया गांधी निर्विरोध निर्वाचित हुई. बीजेपी से मदन राठौड़, चुन्नीलाल गरासिया का निर्विरोध निर्वाचन हुआ. तीनों ही उम्मीदवारों को रिटर्निंग अधिकारियों ने निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा है.  मदन राठौड़, चुन्नीलाल गरासिया और PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा विधानसभा पहुंचे. PCC चीफ डोटासरा ने सोनिया गांधी का निर्वाचन प्रमाण पत्र लिया. मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया ने अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र खुद लिया. राजस्थान के कोटे की 10 में से 3 सीटों के लिए चुनाव हुए है. 

आपको बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा के तीनों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए. सोनिया गांधी,मदन राठौड़,चुन्नीलाल गरासिया निर्विरोध निर्वाचित हुए.  राज्यसभा की 3 सीटों के लिए राजस्थान विधानसभा में 27 फरवरी को मतदान होना था. भाजपा, कांग्रेस, निर्दलीय व अन्य दलों के प्रत्याशियों की संख्या के हिसाब से राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के 2 व कांग्रेस के 1 प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचित होना तय माना जा रहा था.

 देश में 15 राज्यों में राज्यसभा के 56 सदस्यों का चुनाव के लिए नामांकन भरा गया था.  56 सदस्यों में राजस्थान से 3 सदस्य चुनकर राज्यसभा जाएंगे, इनमें दो सीटों के लिए बीजेपी से उम्मीदवार मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया ने पर्चा भरा था, जबकि कांग्रेस से सोनिया गांधी ने पर्चा भरा था.