आबकारी नीति मामले में लगे आरोप झूठे, जेल जाने से नहीं डरता- Manish Sisodia

नई दिल्ली: आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ के लिये बुलाए जाने पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ पूरी तरह से सहयोग करेंगे.

सिसोदिया ने कहा कि अगर “झूठे आरोपों” के लिए जेल भी जाना पड़े तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है. उपमुख्यमंत्री ने पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय जाने से पहले राजघाट पर पत्रकारों से कहा, “मैं कई बार जेल जा सकता हूं और मैं डरता नहीं हूं. जब मैंने एक पत्रकार के रूप में अपनी नौकरी छोड़ दी थी, तो मेरी पत्नी ने मेरा साथ दिया और आज भी, मेरा परिवार मेरे साथ खड़ा है. अगर मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मेरे कार्यकर्ता मेरे परिवार की देखभाल करेंगे.

मैं छात्रों के प्रदर्शन का आकलन करता रहूंगा:
सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री और वित्त मंत्री भी हैं. उन्होंने कहा कि छात्रों को कड़ी मेहनत जारी रखनी चाहिए और अगर वह जेल जाते है, तो भी वह उनके प्रदर्शन का आकलन करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि मैं छात्रों से कहना चाहता हूं कि उन्हें कड़ी मेहनत और अच्छी तरह से पढ़ाई जारी रखनी है. यहां तक कि अगर मैं जेल जाता हूं, तो भी मैं छात्रों के प्रदर्शन का आकलन करता रहूंगा. सिसोदिया को पिछले रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने बजट संबंधी कामकाज का हवाला देते हुए पेश होने के लिए समय मांगा था. जिसके बाद, सीबीआई ने उन्हें 26 फरवरी को उपस्थित होने के लिए कहा था.

व करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है:
इससे पहले सिसोदिया ने ट्वीट किया कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने लिखा कि आज फिर सीबीआई जा रहा हूं, सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा. लाखों बच्चों का प्यार व करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है. कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं. भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे. ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है. पूछताछ से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान सिसोदिया के साथ है.

बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे:
केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भगवान आपके साथ है मनीष. लाखों बच्चों और उनके पैरेंट्स (माता-पिता) की दुआयें आपके साथ हैं. जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है. प्रभू से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें. दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे. इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं ने दावा किया कि उनके कुछ पार्षदों को राज घाट जाने से रोकने के लिए घर पर नजरबंद रखा गया है.

भाजपा उनकी पार्टी से डरती है:
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि हमें पता चला है कि हमारे कई नेताओं को घर में नजरबंद किया गया है. पुलिस उनके घरों में है और उन्हें बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. महात्मा गांधी के स्मारक पर जाने तक के लिए हमें केंद्र से अनुमति लेने के लिए कहा जा रहा है. ‘आप’ के नेता आदिल अहमद ने आरोप लगाया कि पार्टी के पार्षदों को घर पर नजरबंद रखा गया है क्योंकि भाजपा उनकी पार्टी से डरती है.

देश के भावी शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी हो रही: 
अहमद ने आरोप लगाया कि हमारे कई पार्षद घर पर नजरबंद हैं. यह लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है. भाजपा हमसे डरती है. वे हमारे नेताओं को रोकने का प्रयास कर रहे हैं. भारद्वाज ने कहा कि सिसोदिया भविष्य के राष्ट्रीय शिक्षा मंत्री हैं उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे लगता हैं केंद्र सरकार और भाजपा अरविंद केजरीवाल जी से डरती हैं. आज यह जो गिरफ्तारी हो रही है यह कोई दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जी की गिरफ्तारी नहीं हैं बल्कि यह देश के भावी शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी हो रही हैं. सोर्स-भाषा