Alwar News: छह लाख रुपये रिश्वत लेते अधीक्षण अभियंता रंगें हाथों गिरफ्तार, रिपोर्ट सही देने की एवज में मांगे थे 15 लाख

अलवर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने बुधवार को अलवर के सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता (क्वालिटी कंट्रोल) को परिवादी से छह लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के एक शीर्ष अधिकारी ने ने इसकी जानकारी दी.

ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने एक बयान में बताया कि आरोपी अधीक्षण अभियंता रामेश्वर सिंह जाटव परिवादी को उसकी फर्म द्वारा करवाये गये विभिन्न निर्माण कार्यो के बकाया बिलों के भुगतान के लिये सभी निर्माण कार्यो की गुणवत्ता संबंधी रिपोर्ट सही देने की एवज में 15 लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा था. 

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद बुधवार को जाटव को परिवादी से छह लाख रुपये (2 लाख रुपये भारतीय मुद्रा एवं चार लाख रुपये की डमी करेंसी) की रिश्वत राशि लेते रंगें हाथों गिरफ्तार किया.

आरोपी से पूछताछ की जा रही: 
उल्लेखनीय है कि आरोपी अधीक्षण अभियंता ने शिकायत से पूर्व परिवादी से दो लाख पचास हजार रुपये तथा शिकायत के सत्यापन के दौरान एक लाख पचास हजार रुपये रिश्वत के रूप के वसूल कर लिये थे. उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और उसके खिलाफ मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है.