अन्य दलों को भाजपा से सीख लेनी चाहिए कि अपने दिग्गजों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है: अमित शाह

बीदर (कर्नाटक): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर अपने दिग्गजों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा को उनके जन्मदिन पर बधाई दी, उससे सभी राजनीतिक दलों को सीखना चाहिए कि अपने दिग्गजों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है.

शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने नेताओं का अपमान किया है, चाहे वह एस. निजलिंगप्पा हों या पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्र पाटिल. उन्होंने दावा किया कि केवल भाजपा ही जानती है कि पार्टी के दिग्गजों के साथ गरिमापूर्ण व्यवहार कैसे किया जाता है. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में कर्नाटक में थे और जिस तरह से उन्होंने लोगों के सामने येदियुरप्पा का सम्मान किया, उससे सभी राजनीतिक दलों को सीखना चाहिए. 

उन्हें अपने बुजुर्गों, दिग्गजों और लोकप्रिय नेताओं का सम्मान करना सीखना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को (न जाने) क्या हो गया है? वे नारे लगा रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी. आम आदमी पार्टी भी मोदी मर जा के नारे लगा रही है.

शाह ने कहा कि इस तरह की नारेबाजी से कोई मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि प्रधानमंत्री को लोगों का आशीर्वाद प्राप्त है. उन्होंने कहा कि आप जितना कीचड़ उछालेंगे, कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) और खिलेगा. शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और जनता दल (एस) वंशवादी दल हैं और वे कर्नाटक के लोगों का कभी भला नहीं कर सकते. कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं.(भाषा)