AM/NS इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा मीरा वासन का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ

सूरत: सूरत के हजीरा में AM/NS इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा मीरा कार्तिक वासन ने एक विशेष उपलब्धि के साथ इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है. इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के प्रमाणपत्र के अनुसार, मीरा, जो अभी छह साल की भी नहीं हुई है, को एक छात्रा द्वारा उपयोग की जाने वाली पेंटिंग तकनीकों की अधिकतम संख्या का उपयोग करके रिकॉर्ड बनाने के लिए मान्यता दी गई है.

मीरा ने 12 अलग-अलग पेंटिंग तकनीकों जैसे कि, सॉफ्ट पेस्टल आर्ट, कार्टून स्केचिंग, पैलेट नाइफ पेंटिंग, फिंगर पेंटिंग, मंडला, मधुबनी, वर्ली आर्ट, चारकोल आर्ट, ऐक्रेलिक पेंटिंग, वाटर कलर वेट ओन वेट, बड पेंटिंग और वाटर कलर से प्रिंटिंग स्कील का उपयोग करके 50 कलाकृतियां बनाकर अपनी कलात्मक कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

मीरा की इस उपलब्धि पर AM/NS इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल सुनीता मटू ने कहा कि, "हम मीरा और उसकी इस विशेष उपलब्धि पर गौरवान्वित है.इतनी कम उम्र में कई पेंटिंग तकनीकों की खोज के प्रति उनका समर्पण वास्तव में सराहनीय है. उनकी उपलब्धि छात्रों को बेहतर वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है, जो उन्हें पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने की अनुमति देने के साथ ही उन्हें अपने रचनात्मक हितों को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रोत्साहित करता है. मीरा की यह उपलब्धि अन्य छात्रों को भी उनकी रुचियों का अनुसरण करने के लिए प्रेरित करेगी."

अक्टूबर 17, 2017 को चेन्नई में जन्मी मीरा सिर्फ पांच साल, 10 महीने और 1 दिन की थीं, जब उन्होंने अगस्त 18 को प्रतिष्ठित इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक योग्य स्थान अर्जित करने का रिकॉर्ड बनाया था.