कांग्रेस के स्टार प्रचारक में केन्द्र के 8 और स्टेट के 3 नेताओं की सबसे ज्यादा डिमांड, ये नाम है शामिल, देखिए खास रिपोर्ट

जयपुरः कांग्रेस के बनाए गए 40 स्टार प्रचारकों को लेकर अब प्रत्याशियों की डिमांड आने लगी है. केन्द्र के 8 और स्टेट के 3 नेताओं की सबसे ज्याडा डिमांड प्रत्याशी कर रहे हैं. राष्ट्रीय नेताओं में सबसे ज्यादा डिमांड सोनिया,राहुल औऱ प्रियंका गांधी की आ रही है. तो वहीं राजस्थान के नेताओं में से गहलोत,पायलट और डोटासरा की सभाएं करवाने की सबसे ज्यादा मांग हो रही है. 

2024 के लोकसभा चुनाव का प्रचार अब पूरी तरह से परवान पर है. दोनों ही सियासी दलों के उम्मीदवारों की तरफ से अब दिग्गज और लोकप्रिय नेताओं की सभाएं कराने की मांग होने लगी है. बात अगर कांग्रेस की करें तो प्रत्याशी लगातार लीडरशिप से दिग्गज नेताओं को अपने क्षेत्र में भेजने की डिमांड कर रहे हैं. कांग्रेस ने पिछले दिनों ही 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. कांग्रेस प्रत्याशी 8 नेशनल लीडर औऱ तीन स्टेट के नेताओं की सबसे ज्यादा डिमांड कर रहे हैं. 

8 राष्ट्रीय नेताओं की सर्वाधिक डिमांड

राहुल गांधी,प्रियंका गांधी,सोनिया गांधी,मल्लिकार्जुन खड़गे,जिग्नेश मेवानी,इमरान प्रतापगढ़ी,भूपेन्द्र हुड्डा औऱ दीपेन्द्र हुड्डा...

स्टेट के 3 नेताओं की डिमांड सबसे ज्यादा

पूर्व सीएम अशोक गहलोत,सचिन पायलट औऱ पीसीसी चीफ गोविंड डोटासरा

वहीं दो यादव क्षत्रपों की डिमांड भी कांग्रेस और गठबंधन के प्रत्याशियों ने की है. उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव औऱ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की भी डिमांड सामने आई है. जयपुर ग्रामिण,अलवर,सीकर औऱ झुंझुनूं से दोनों नेताओं की डिमांड आई है. दरअसल इन सीटों पर यादव समाज के काफी तादाद में वोट है लिहाजा उनके वोटों को साधने के लिए प्रत्याशी उनकी सभा करवाना चाहते हैं. 

दरअसल प्रत्याशी अपनी सीटों के जातिगत औऱ सियासी समीकरण साधने के लिए इन नेताओं की डिमांड कर रहे हैं. दिग्गज नेताओं के आने से जो माहौल बनता है उसको भला प्रत्याशी भुनाने से पीछे क्यों हटेंगे. अब जल्द ये स्टार प्रचारक राजस्थान में आएंगे और डिमांड वाली सीटों पर जाकर कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे.