खत्म हुई गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की कहानी, चूरू के मालासर में पुलिस मुठभेड़ में हुआ एनकाउंटर

Published Date 2017/06/25 00:34, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। पिछले काफी समय से फरार चल रहे कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के मामले में राजस्थान  पुलिस के हाथ आज देर रात बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने गैंगस्टर आनंदपाल का चूरू के मालासर में एनकांउटर कर दिया गया है। इस खबर की पुलिस डीजीपी मनोज भट्ट ने भी पुष्टि कर दी है। आनंदपाल के एनकाउंटर की घटना में आनंदपाल की ओर से भी गोलिया चलाई गई, जिससे पुलिस के तीन जवान भी घायल हुए हैं।


जानकारी के मुताबिक, पुलिस की छह गोलियां लगने से लहूलुहान हुए आनंदपाल की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं पुलिस के तीन जवान भी इस घटना में घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए चूरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी कई बार सोशल मीडिया पर आनंदपाल के एनकांउटर की खबरें वायरल हुई थी।

 

आनंदपाल सिंह चूरू के मालासर में रहने वाले श्रवण सिंह के घर मे छिपा हुआ था। यहां आनंदपाल मकान के ऊपरी हिस्से में रहता था, जबकि मकान के निचले हिस्से में श्रवण सिंह का परिवार रहता था। पुलिस की ओर से आनंदपाल के भाई की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के साथ हुई आनंदपाल की मुठभेड़ में दोनों ओर से गोलियां चलाई गई, जिसमें पुलिस ने आनंदपाल का एनकांउटर कर उसे मार गिराया। वहीं आनंदपाल की ओर से की गई फायरिंग में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

पुलिस ने आनंदपाल के कुछ रिश्तेदारों को अरेस्ट किया था, जिनसे आनंदपाल के चुरू में होने की पुख्ता खबर मिली थी। इसके बाद पुलिस ने उसे घेरने की रणनीति बनाई और रतनगढ़ के पास मालासर में पुलिस टीम ने आनंदपाल को मार गिराया। इस दौरान आनंदपाल तथा उसके गुर्गों के बीच काफी देर तक गोलियां चली। इसमें पुलिस के तीन जवान भी घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालात गंभीर बताई जा रही है।

 

गौरतलब है कि आनंदपाल सिंह मूल रूप से नागौर में लाडनूं तहसील के गांव सांवराद का रहने वाला था। साल 2006 से अपराध की दुनिया में शामिल हुआ आनंदपाल राजस्थान पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया था। साल 2015 में पेशी के दौरान नशीली मिठाई खिलाकर वह जेल से भाग गया था। फरार होने के बाद से ही आनंदपाल को पकड़ना राजस्थान पुलिस के लिए ए​क बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ था।

 

Jaipur Rajasthan Churu Anand Pal Singh Police Encounter Anand Pal Singh Death

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------