अभी भी जिंदा है आनंदपाल, सूचना देने वाले को मिलेगा 5 लाख रुपए का ईनाम!

Published Date 2017/06/26 21:36, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। पिछले डेढ़ साल से पुलिस को लगातार छका रहे और परेशानी बन चुके कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह को पुलिस एनकांउटर में मार दिया गया है। आनंदपाल का एनकाउंटर राजस्थान पुलिस के लिए बेशक एक बड़ी कामयाबी है। क्योंकि आनंदपाल राजस्थान समेत पांच राज्यों की पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड अपराधियों की फेहरिस्त में शुमार था। राजस्थान पुलिस के ईनामी बदमाशों की सूची में तो आनंदपाल का नाम सबसे ऊपर था, जिस पर पांच लाख रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था।


इन सबसे इतर, अगर आपसे ये कहा जाए कि आनंदपाल अभी तक भी मरा नहीं है, बल्कि जिंदा है और उसके बारे में सूचना देने वाले शख्स को 5 लाख रुपए का ईनाम दिया जा रहा है, तो यकीनन आपको इस बात पर यकीन करने में काफी कुछ सोचना पड़ेगा। लेकिन जनाब ये बात हम नहीं, बल्कि खुद राजस्थान पुलिस की वेबसाइट कह रही है। जी हां, राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर आनंदपाल को अभी भी जिंदा बताया जा रहा है। साथ ही उसकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपए का ईनाम दिए जाने की बात भी कही जा रही है।


राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर दिए गए ईनामी बदमाशों की सूची के लिं​क को ओपन करने पर वहां उन ईनामी बदमाशों की सूची दिखाई देती है, जिनके बारे में सूचना देने वालों को ईनाम की राशि की घोषणा की गई है। इस सूची में आनंदपाल का नाम अभी भी सबसे ऊपर दिखाया जा रहा है, जिस पर पांच लाख रुपए का ईनाम घोषित है। जबकि वेबसाइट के होमपेज पर ही दिखाई जा रही विज्ञप्तियों में आनंदपाल के एनकांउटर की खबर को सबसे ऊपर दिखाया जा रहा है, जिसमें आनन्दपाल सिंह की पुलिस मुठभेड़ में मौत और दो साथियों को गिरफ्तार किए जाने की बात लिखी हुई ​नजर आ रही है।


उल्लेखनीय है कि साल 2015 में पुलिस को चकमा देकर फरार होने के बाद से पुलिस को लगातार उसकी तलाश थी और उसकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। लेकिन पुलिस ने 24 जून की देर रात चूरू के मालसर में उसका एनकांउटर कर उसका खात्मा कर दिया। अब जब आनंदपाल का एनकाउंटर कर उसे मार दिया गया है, तो भी राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर उसके बारे में डाली गई सूचना को अपडेट नहीं किया गया है।

 

Jaipur Rajasthan Churu Anand Pal Singh Police Encounter Gulabchand Kataria Rajasthan NewsRajasthan Police

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Sambandhit khabre

Stories You May be Interested in


loading...

Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------