रामदेवरा मेले में जातरुओं के सुगम आवागमन के लिए बेहतर हुए प्रबन्ध, सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल भी किया गया तैनात

जोधपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामदेवरा मेले को देखते हुए जातरुओं के लिए सभी जरूरी सेवाओं और संसाधनों की व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा के प्रबन्धों पर विशेष गंभीरता बरतने के दिए गए निर्देश दिए हैं. 

जिनकी पालना में जोधपुर के संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने इसको काफी गंभीरता से लेते हुए जो भी कमियां थी उनको दूर करने के साथ ही आवश्यक प्रबंध किए है. मेले में आने वाले जातरूओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा ली गई बैठक के बाद संभागीय आयुक्त ने इस संबंध में यह सुनिश्चित किया कि जो व्यवस्थाएं हैं उनमें किसी प्रकार की कोई कमी नही रहे. 

उसी का नतीजा है कि पदयात्रियों के लिए जो रास्ता खराब था उसको सही करवाया गया. साथ ही धूप से बचाने के लिए शेड लगवाने के साथ ही पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. साफ सफाई से लेकर रोड लाइटें इत्यादि की भी विशेष रूप से व्यवस्था की गई है. परचानाडी के चारो तरफ जालिया लगा दी गई है ताकि किसी भी प्रकार का डूबने का मामला सामने न आए अगर ऐसा कुछ होता भी है तो उसको लेकर भी एसडीआरएफ की टीमे तैनात कर दी है ताकि उनको बचाया जा सके. 

इसके साथ ही पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है. मेला जब पूरी तरह से शुरू हो जाएगा तो उस वक्त 2200 से ज्यादा पुलिस के जवान अधिकारी अपनी ड्यूटी देंगे. इसके साथ ही मेले को देखते हुए विशेष रूप से 5 स्पेशल ट्रेनो के अलावा 14 स्पेशल बसे भी संचालित की जा रही हैं.