Ashes Series: बेन स्टोक्स ने तोड़ा धोनी का विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने तोड़ा एक विश्व रिकॉर्ड. यह विश्व रिकॉर्ड पहले पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के नाम था. रविवार को इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया हेडिंग्ले एशेज टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के कप्तान ने एक नया रिकॉर्ड बनाया.

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया. इसके साथ, इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक बार 250 से अधिक रन का सफल पीछा करने वाली टीम का नेतृत्व करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया. स्टोक्स की कप्तानी में यह इंग्लैंड का पांचवां सफल 250 से अधिक रन का फासला था. पिछला विश्व रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम था, जिन्होंने भारत को टेस्ट क्रिकेट में चार बार 250 से अधिक रन का पीछा कराया था.

बैज़बॉल दृष्टिकोण पर कायम रहने की प्रतिबद्धता मजबूत हुई:

कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड ऐसा क्रिकेट खेलेगा जिसका परिणाम हमारे तरीके से निकले, जिससे टीम की गर्मागर्म बहस वाले बैज़बॉल दृष्टिकोण पर कायम रहने की प्रतिबद्धता मजबूत हुई. मैच के दौरान, हैरी ब्रूक और क्रिस वोक्स (नाबाद 32) ने चौथे दिन सातवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर मैच का रुख बदल दिया था, इससे पहले कि ब्रूक मिशेल स्टार्क की गेंद पर कैच आउट हो गए, जिससे मामला और तनावपूर्ण हो गया. इंग्लैंड तब 251 के लक्ष्य के साथ 230-7 पर था.

ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे:

अपना 10वां टेस्ट मैच खेल रहे ब्रूक ने 93 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 75 रन बनाये. वोक्स और वुड (नाबाद 16) ने दोपहर के सत्र में वोक्स द्वारा स्टार्क के खिलाफ विजयी चौका लगाने के बाद भी अपनी पकड़ बनाए रखी और इंग्लैंड 254-7 पर समाप्त हुआ. 19 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है.