CM अशोक गहलोत का आगामी 6 अक्टूबर को प्रतापगढ़ का दौरा प्रस्तावित, मंत्री मालवीय ने सभास्थल का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में आगामी 6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रस्तावित दौरे की तैयारी को लेकर आज जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने सभा स्थल का निरीक्षण किया और प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. मालवीय ने कार्यक्रम में एक लाख लोगों के जुटने का दावा किया है. मुख्यमंत्री यहां पर 2000 करोड़ की लागत से बनने वाली अपर हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास करेंगे.

प्रदेश के जल संसाधन मंत्री महेंद्र जीत सिंह मालवीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रस्तावित पीपलखूँट यात्रा की तैयारी का जायजा लेने के लिए आज पीपलखूंट पहुंचे .मालवीय ने बताया कि सीएम गहलोत यहां के माही स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में 2000 करोड़ की लागत से बनने वाली अपर हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अपनी बजट घोषणा में प्रतापगढ़ जिले को माही के पानी की सौगात देने के लिए अपर हाई लेवल कैनाल की घोषणा की थी. जिससे माही का पानी प्रतापगढ़ जिले के किसानों को मिलेगा .सरकार की ओर से टेंडर के बाद इसके लिए वर्क आर्डर भी जारी हो चुके हैं. माही का पानी प्रतापगढ़ जिले को मिलने से कई इलाके सर सब्ज होंगे और किसानों को फायदा होगा .

मालवीय ने मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम में एक लाख लोगों के जुटने का दावा किया है.इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की. इस मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे .