Asia Cup 2023: केएल राहुल नहीं खेलेंगे पहले 2 मैच, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने की पुष्टि

नई दिल्ली : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार, 29 अगस्त को पुष्टि की है कि केएल राहुल 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में नहीं खेलेंगे. द्रविड़ ने कहा कि केएल राहुल बाकी टीम के साथ, 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग मैच से पहले श्रीलंका की यात्रा नहीं करेंगे. एशिया कप 2023, 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान के मुकाबले के साथ शुरू हो रहा है. भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पल्लेकेले में अपना पहला मैच खेलेगा और फिर 4 सितंबर को उसी स्थान पर नेपाल से भिड़ेगा.

21 अगस्त को मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर द्वारा घोषित 17 सदस्यीय टीम में केएल राहुल को शामिल किया गया था. अगरकर ने संकेत दिया था कि राहुल एशिया कप के पहले कुछ मैचों में नहीं खेलेंगे, जिससे एक नई परेशानी का खुलासा हुआ, जिसका उनकी जांघ की चोट से कोई लेना-देना नहीं है, जिससे वह साल की शुरुआत में उबर चुके हैं. भारत ने एशिया कप के लिए संजू सैमसन को ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में नामित किया है. द्रविड़ ने मंगलवार, 29 अगस्त को बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, इसलिए केएल राहुल पर स्पष्टता दे रहा हूं, यहां हमारे साथ उनका एक अच्छा सप्ताह रहा है. उन्होंने प्रशिक्षण लिया है और जिस रास्ते पर हम जाना चाहते हैं उस पर वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं. लेकिन वह कैंडी के पहले भाग के लिए अनुपलब्ध रहेंगे.

30 अगस्त को टीम जाएगी श्रीलंका: 

भारत 30 अगस्त को श्रीलंका के लिए रवाना होने वाला है और द्रविड़ ने पुष्टि की है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम के साथ टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण के लिए यात्रा नहीं करेंगे और राहुल की भागीदारी पर फैसला लेने से पहले 4 सितंबर को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की फिटनेस टीम द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा. द्रविड़ ने कहा कि, जब हम यात्रा कर रहे हैं तो एनसीए उसकी देखभाल करेगा. हम 4 तारीख को फिर से मूल्यांकन करेंगे और वहां से इस पर फैसला लेंगे. लेकिन संकेत वास्तव में अच्छे हैं, वह पहले 2 मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेगा.