Asian Champions Trophy: हरमनप्रीत के पेनल्टी कॉर्नर गोल ने भारत को बचाया हार से, जापान के खिलाफ मैच ड्रा

नई दिल्ली : मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में चल रहे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को हुए भारत के जापान के साथ हुआ मैच 1-1  से हुआ ड्रा. जहां जापान के लिए केन नागायोशी ने 28वें मिनट में गोल किया, वहीं भारत ने 43वें मिनट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह के पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर बराबर कर दिया.

अगले मिनट में जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला और नागायोशी ने इसे सफलतापूर्वक गोल में बदलकर अपनी टीम को आगे कर दिया. छोर बदलने के बाद भारत ने तकनीकी के साथ-साथ लगातार हॉकी भी खेली और हवाई गेंदों का भी इस्तेमाल किया. भारतीय अंततः 43वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहे और हरमनप्रीत ने इस बार इसे बराबरी पर लाने के लिए इसे नेट में डालने में कोई गलती नहीं की.

भारत-चीन मैच: 

भारत ने गुरुवार को अपने शुरुआती मैच में चीन को 7-2 से हराया था. यह पहला क्वार्टर दिलचस्प रहा, जिसमें भारत ने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की. हालाँकि, कुछ सकारात्मक कब्जे-आधारित खेल और स्कोरिंग अवसरों के बावजूद, दोनों टीमें नेट पर गोल करने में विफल रहीं. जहां जापान के एक खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण उसे स्थानापन्न किया गया, वहीं भारत को क्वार्टर में सात पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह एक को भी सफलतापूर्वक गोल में बदलने में विफल रहा. जब विवेक सागर प्रसाद ने आठवें मिनट में ग्रीन कार्ड अर्जित किया, तब भी शुरुआती क्वार्टर में दोनों पक्षों के बीच कुछ भी अंतर नहीं हुआ. 27वें मिनट में जब तक जुगराज सिंह को ग्रीन कार्ड मिला, क्वार्टर में दोनों टीमों के लिए तीव्रता समान रही.

भारत-जापान का अंतिम क्वार्टर: 

भारत को 55वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन जापान के सफल वीडियो रेफरल के कारण फैसला रद्द हो गया, जबकि एक मिनट बाद मनदीप सिंह को पीला कार्ड मिला. जापान के दो की तुलना में भारत को 15 कॉर्नर मिले, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. 
अब एक दिन के ब्रेक के बाद, भारत रविवार को मलेशिया से भिड़ेगा, जबकि जापान उसी दिन पाकिस्तान से खेलेगा.