भारतीय बाजार में ऑडी की दो इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 5.6 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम

नई दिल्लीः लग्जरी कार खरीदने का सोच रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने आज भारत में दो नयी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है. इसमें Audi Q8 e-tron और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक शामिल है. जिसकी शुरुआती कीमत 1,13,70,000 रुपय़े एक्स शोरुम तय की गयी है. 

कंपनी की दोनों कारे नयी डिजाइन में देखने को मिलने वाली है. जिसमें बैटरी का पावर स्टोक देखने को मिलेगा. जो एक बार चार्ज होने पर 600 किमी की रेंज को तय करने में सक्षम है. कार को दो टाइप एसयूवी और स्पोर्टबैक में लॉन्च किया गया है ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक को मेडिरा ब्राउन, क्रोनोस ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट, माइथोस ब्लैक, प्लाज़्मा ब्लू, सोनेरा रेड, मैग्नेट ग्रे, सियाम बीज और मैनहटन ग्रे शामिल हैं. जबकि क्यू8 ई-ट्रॉन में तीन रंग- ओकापी ब्राउन, पर्ल बेज और ब्लैक रंग में पेश की गयी है. 

16-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन साउंड सिस्टम का मिलेगा डबल धमाकाः
वहीं कार के फीचर्स की बात की जाये तो काफी आकर्षक है. इसमें मसाज और मेमोरी फंक्शन के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 16-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, 10.1-इंच मेन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एचवीएसी को कंट्रोल करने के लिए इसके नीचे दूसरी स्क्रीन और बहुत कुछ शामिल हैं. 

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन में 114kWh का बैटरी पैक के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गयी है. जो कंबाइंड तौर पर 408 hp पॉवर और 664 Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं. यह कार केवल 5.6 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.