World Cup 2023: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने रचा नया कीर्तिमान, भारत के बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर पहुंची टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ दमदार जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया टीम ने मुकाबले में 309 रन से एक बड़ी जीत हासिल की है. इसके बाद कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में नया रिकॉर्ड रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में सबसे बडे अंतर से जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

वर्ल्ड कप के 24 वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ 309 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड रच दिया है. कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ी जीत अपने नाम की है. जबकि वनडे क्रिकेट में टीम की ये दूसरी जीत है. भारत पहले नंबर पर काबिज है. भारत 317 रन की जीत के साथ नंबर-1 पोजिशन पर है. तीसरे नंबर पर जिमब्बावे है . जिन्होंने 304 रन से जीत दर्ज की. वहीं न्यूजीलैंड टीम चौथे नंबर पर बरकरार है. कीवी टीम 290 रन के साथ काबिज है. 

ऑस्ट्रेलिया के तूफान में उड़ी नीदरलैंडः
गौरतलब है कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 399 रन बोर्ड पर लगाये थे. जहां टीम की ओर से डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारी खेली. डेविड वॉर्नर ने 93 गेंद में 104 रन बनाये. जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. जबकि मैक्सवेल ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के लगाए. इस तरह टीम ने 400 रन का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम 21 ओवर में ही 90 के स्कोर पर ढ़ेर हो गयी.