AUS vs ENG: एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा बरकरार, चौथा टेस्ट बारिश के चलते हुए ड्रॉ

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट टाई पर खत्म हुआ. जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखा हैं. मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच खेला गया चौथा टेस्ट बारिश की वजह से धुल गया. 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले और दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराया था. हालांकि इंग्लैंड ने कंगारूओं को तीसरे टेस्ट मैच में हराया. इसके बाद चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ होने पर 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है. अब दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट 27 जुलाई से लंदन में खेला जाएगा.
 
बारिश ने डाली बाधाः
वहीं मैनेचेस्टर टेस्ट के पांचवें दिन की बात करें तो बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 317 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के 317 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 592 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इंग्लैंड के लिए ओपनर जैक क्राउली ने शानदार शतक बनाया. इस खिलाड़ी ने 189 रनों की लाजवाब पारी खेली. 

जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. इसके अलावा मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन को 2-2 कामयाबी मिली. जबकि कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने 1 विकेट अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 214 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो सका. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मार्नस लबुशेन ने शानदार शतक बनाया. मार्नस लबुशेन ने 173 गेंदों पर 111 रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि क्रिस वोक्स और जो रूट को 1-1 कामयाबी मिली.