IND vs AUS: भारत के खिलाफ जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा उलटफेर, एक और हार कर सकती थी रिकॉर्ड खराब

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट के स्टेडियम में सीरीज का अंतिम मैच खेला गया. जहां ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ 66 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही कंगारु टीम ने अपनी लाज बचा ली है. टीम अपने खाते में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज होने से बच गयी है. 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे मुकाबले में 66 रन से जीत दर्ज कर सीरीज को 1-2 पर खत्म किया है. इसके साथ ही कंगारु टीम अपने खाते में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज होने से बच गयी है. पिछले दो मैच हार चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मुकाबला काफी अहम था क्योंकि अगर टीम ये मुकाबला भी हार जाती तो उसके खाते में लगातार 6 वनडे मैच हारने का रिकॉर्ड जुड़ जाता. लेकिन टीम ने आखिरी मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए जीत हासिल कर इस पर पानी फेर दिया है. 

अब वर्ल्ड कप में होगा आमना सामनाः
इससे पहले टीम 2020 में भी साउत अफ्रीका और इंडिया के खिलाफ 5 वनडे हार गयी थी. जिसके बाद टीम ने छठे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर इस रिकॉर्ड को बनने से रोक दिया था. 

इसके बाद अब दोनों ही टीमों को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंज के मैच से होगी. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. जो कि टूर्नामेंट में कंगारु टीम का भी पहला मैच होने वाला है.