Jasprit Bumrah: नेपाल के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत पर मंडराया खतरा, अचानक मुंबई रवाना हुए जसप्रीत बुमराह

नई दिल्लीः एशिया कप का पांचवां मुकाबला भारत और नेपाल के बीच खेला जाना है. मुकाबला कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जाना है, जहां दोनों ही टीमों के बीच करो या मरो की स्थिति देखने को मिलने वाली है. लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल मैच से पहले ही भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कोलंबो से मुंबई आ गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी किसी निजी कारणों से मुंबई वापस लौटे है. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. लेकिन अगर टीम आज नेपाल के खिलाफ जीत हासिल करने में सक्षम हो जाती है तो सुपर में टीम के लिए बुमराह वापस लौटेंगे. खिलाड़ी पूरी तरह फिट है. 

दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थितिः
ऐसे में आज दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति रहने वाली है. पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला रद्द होने के बाद सुपर-4 में क्वालिफाई करने के लिए आज भारत का नेपाल के खिलाफ जीतना जरूरी होगा. जबकि दूसरी ओर नेपाल के लिए भी यही स्थिति रहने वाली है. 

इसके साथ ही भारत के लिए खास बात ये भी हैं कि पाकिस्तान से रद्द होने के बाद दोनों ही टीमों को 1-1 प्वाइंट मिले है जिसके बाद पाकिस्तान सुपर-4  के लिए क्वालिफाई कर गया है. जबकि भारत को सुपर-4 में जगह बनाने के लिए नेपाल के खिलाफ हमला बोलना बेहद जरूरी होगा. नेपाल के खिलाफ मैच में टीम इंडिया मुख्य तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के बगैर मैदान पर उतरेगी. बुमराह की निजी कारण के चलते मुंबई लौट गए हैं. ऐसे में बुमराह की जगह अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी नेपाल के खिलाफ खेल सकते.