भगवान जगन्नाथ जी महाराज की रथ यात्रा एवं मेला की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

Published Date 2018/07/03 08:20, Written by- FirstIndia Correspondent

राजगढ़ (अलवर)। भगवान जगन्नाथ जी महाराज की रथ यात्रा एवं मेला की तैयारियों को लेकर उपखंड अधिकारी पवन कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार की दोपहर को उपखण्ड कार्यालय पर बैठक आयोजित हुई। 

बैठक में मेला स्थल पर पीने के पानी एवं रोशनी व्यवस्था के लिए नगरपालिका एवं विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। रथ यात्रा के मार्ग में सड़क मार्ग पर पेच वर्क कराने व सड़कों को दुरुस्त कराने के पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। 

गौरतलब है कि मेला स्थल पर असामाजिक तत्वों की निगरानी रखने के लिए पांच सीसीटीवी कैमरे लगाने, कंट्रोल रूम स्थापित करने, साफ-सफाई तथा दुकानों का आवंटन करने, पार्किंग की व्यवस्था करने की बात कही। इसके अलावा मेला कमेटी, प्रशासन व पुलिस के बीच सामंजस्य बनाया जाकर शांति व्यवस्था को बनाए रखा जाए। पुलिस बल की माकूल व्यवस्था की जावे। रात्रि को 10 बजे के बाद मेला स्थल पर म्यूजिक गाने नहीं बजाने मेले को देखते हुए बांदीकुई, दौसा की ओर जाने वाली बसों को मेगा हाईवे होकर निकाला जाए। मेला स्थल पर अस्थाई चिकित्सा कैंप की व्यवस्था की जाए जिसमें चिकित्सक, कंपाउंडर दवाइयों के साथ उपलब्ध रहेंगे। चिकित्सा दल 24 घंटे प्रतिदिन लगातार कार्य करेगा । 

बता दें कि एंबुलेंस रथ यात्रा के साथ चलेगी तथा मेला अवधि के दौरान मेला स्थल पर तैनात रहेगी। रथ यात्रा को देखते हुए विद्युत, टेलीफोन के तारों को 14 जुलाई से पूर्व सही करने तथा विद्युत सप्लाई नियमित रखी जावे। इस कार्य के लिए विद्युत कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की बात दोहराई। रथ यात्रा के मार्ग में पढ़ने वाले गौरव पथ के डिवाइडर के मध्य हो रहे गड्ढे तथा सड़क मार्ग पर पेच वर्क करने के सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को निर्देशित किया। 

एनसीआर की ओर से पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क को दुरुस्त करने के जलदाय विभाग के अधिकारियों को कहा गया। इस मौके पर तहसीलदार अनिल कुमार चौधरी, नगर पालिका ईओ डॉ. बनवारी लाल मीणा, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महेंद्र कुमार वशिष्ठ, डीएसपी ताराचंद,कोतवाल विनोद सामरिया, एसआई हनुमान सिंह, पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता ओपी किराड, जलदाय विभाग के रवि जैन, विद्युत विभाग के एक्सईएन के एल सैनी, बीईईओ शिव दयाल शर्मा, मेला कमेटी के महेंद्र प्रसाद तिवारी, महंत पूर्ण दास, पुजारी मदन मोहन शास्त्री, गिर्राज मैदानी सहित अनेक लोग बैठक में उपस्थित थे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

25750