Rajasthan News: CM भजनलाल शर्मा का राजसमंद दौरा, विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में की शिरकत

राजसमंद: प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज राजसमंद जिले के नाथद्वारा उपखंड के बिलोता गांव पहुंचे. यहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शिरकत की और अपने संबोधन में पिछली सरकार को आडे हाथ लिया. इस अवसर पर मंत्री बाबूलाल खराड़ी और राजसमंद जिले के चारों विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. 

कार्यक्रम में पहुंचने पर पुलिस की ओर से मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद मंच पर मुख्यमंत्री का मेवाड़ी परंपरा अनुसार स्वागत भी किया गया. मुख्यमंत्री को प्रभु श्रीनाथजी की भी छवि भेंट की गई. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि वसुंधरा सरकार के समय की अन्नपूर्णा योजना का नाम गहलोत सरकार ने सिर्फ एक परिवार को खुश करने के लिए बदल दिया था. लेकिन अब श्री अन्नपूर्णा योजना में न सिर्फ गरीबों को भोजन मिलेगा बल्कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप अब राजस्थान का श्री अन्न भी खाने में दिया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के समय में एक ही गांव और एक ही इलाके के लोग सरकारी नौकरियों में चयनित हो जाते थे, अब हमारी सरकार ने पेपर लीक की जांच करने के लिए अपने वादे के अनुसार SIT का गठन कर दिया है. जो अब किसी भी प्रभावशाली दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार करने से गुरेज नहीं करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जिला अध्यक्ष मानसिंह ने उन्हें बताया है कि जिले की कई सरकारी जमीनों पर प्रभावशाली व्यक्ति अतिक्रमण कर रहे हैं इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकारी जमीनों को किसी भी हालत में अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा, 

चाहे सामने वाला व्यक्ति कितना भी प्रभावशाली क्यों ना हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब प्रदेश में कानून का राज्य चलेगा कोई भी बाहरी राज्य का व्यक्ति यहां पर आकर अपराध नहीं कर सकेगा इसके लिए उन्होंने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसने काम भी शुरू कर दिया है. अपने उद्बोधन में मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने 2024 में फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील की तो नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड ने मुख्यमंत्री से मेवाड़ का विशेष ध्यान रखने की अपील की.