राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन का बड़ा एक्शन, शर्तों का उल्लंघन करने पर तीन फर्मों पर गिरी कार्रवाई की गाज

जयपुरः राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन ने बड़ा एक्शन लेते हुए शर्तों का उल्लंघन करने पर तीन फर्मों पर कार्रवाई की. जिसमें फर्म मै.एजियो फार्मास्यूटिकल-मुंबई, मै. मैक्समेड लाइफ साइंसेज प्रा.लि., नई दिल्ली और फर्म वीनस सेफ्टी एण्ड हैल्थ प्राइवेट लिमिटेड शामिल है. जिसको लेकर RMSCL की प्रबंध निदेशक नेहा गिरि ने जानकारी दी. 

मामले में फर्म मै.एजियो फार्मास्यूटिकल-मुंबई ने दवा आपूर्ति से संबंधित बिड की शर्तों का उल्लंघन किया. अनुशासनात्मक समिति के समक्ष सुनवाई के दौरान कोई तथ्य भी प्रस्तुत नहीं किया. ऐसे में अनुशासनात्मक समिति की अनुशंसा पर फर्म को 3वर्ष के लिए डिबार तथा 2 लाख रुपए की प्रतिभूति राशि जब्त की गई. इसी प्रकार मै. मैक्समेड लाइफ साइंसेज प्रा.लि., नई दिल्ली ने सप्लाई से मना कर दिया. अनुशासनात्मक समिति की अनुशंसा पर फर्म को 3 वर्ष के लिए डिबार करने तथा 2 लाख रुपए की प्रतिभूति राशि जब्त करने के आदेश जारी किए. 

फर्म वीनस सेफ्टी एण्ड हैल्थ प्राइवेट लिमिटेड ने सर्जिकल आइटम्स के लिए बिड प्रस्तुत की थी. फर्म को 10 दिवस में सप्लाई करने के लिए आदेशित किया गया. परंतु फर्म ने न तो सप्लाई की और न ही सप्लाई अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया. समिति की अनुशंसा पर उक्त फर्म को RMSCL की निविदा में भाग नहीं लेने तथा 2 वर्ष की अवधि के लिए डिबार करते हुए जमा कराई गई प्रतिभूति राशि जब्त की गई.