भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, 22 फरवरी तक बढ़ाई तबादलों की अवधि, राज्य सरकार ने जारी किए आदेश

जयपुरः भजनलाल सरकार ने तबादलों की अवधि दो दिन के लिए बढ़ा दी है. भजनलाल सरकार में पहली बार 11 दिन के लिए तबादले खोले गए थे. उसके बाद लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए अब आखिरकार मध्यरात्रि में तबादला छूट अवधि बढ़ाने का निर्णय किया गया. 

बता दें कि गहलोत सरकार में बार-बार छूट देने के बाद 15 जनवरी 2023 से तबादलों पर रोक लगी थी. 30 मई 2022 को पूर्व में तबादलों में छूट देने का आदेश जारी किया गया था. उस समय तबादलों की एक्सरसाइज करीब साढ़े 7 माह की हुई थी. उससे पिछली बार 6 जुलाई 2021 को करीब 1 वर्ष बाद तबादलों पर रोक हटाई थी. जिसे कुछ दिनों तक बढ़ा दिया था. 

तबादलों पर लगी रोक 1 महीने के लिए 14 जुलाई से 14 अगस्त तक हटाई गई थी. इससे पूर्व 16 सितंबर से 31 अक्टूबर 2020 तक तबादलों से रोक हटी थी. तब भी पंच सरपंचों के चुनाव के बीच यह रोक हटाई थी. इससे पूर्व 10 से 30 सितंबर 2019 तक तबादलों पर रोक हटाई गई थी. गहलोत सरकार में हुए इन तबादलों पर बीजेपी ने तबादला उद्योग पनपने के आरोप लगाए थे. क्योंकि न सिर्फ छूट लंबे समय तक दी थी. बल्कि बार-बार अवधि भी बढ़ाई गई थी. भजनलाल सरकार में पहली बार 11 दिन के लिए छूट दी गई थी. और अब दो दिन के लिए अभी अवधि को बढ़ा दिया गया है.