Bihar Train Accident: बक्सर में नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, हादसे में गई 4 लोगों की जान; 200 से ज्यादा घायल

बक्सर: बिहार के बक्सर में नई दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ एक्सप्रेस बुधवार की रात दुर्घटनाग्रस्त हो गई. यह हादसा बक्सर जंक्शन से ट्रेन खुलने के कुछ ही देर बाद रघुनाथपुर पूर्वी गुमटी के पास होना बताया जा रहा है. इस दौरान ट्रेन की सभी बोगियां बेपटरी हो गईं. इसके साथ ही दो बोगियां पूरी तरह पलट गईं. हादसे में अधिकारिक तौर पर चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं हादसे में 200 से अधिक लोगों के घायल होने की भी सूचना है. 

घटना का वीडियो भी सामने आया है. जहां यात्रियों के अफरातफरी मची हुई देखी जा सकती है. मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से असम के कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे रात करीब 9 बजकर 35 मिनट पर बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए.  रेलवे से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट आज 21.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. पटना के लिए 9771449971, दानापुर के लिए 8905697493, आरा के लिए  8306182542 और कंट्रोल रूम के लिए 7759070004 नंबर हैं.

घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा:
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, बक्सर में घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेल अधिकारी और स्थानीय लोग टीम के रूप में काम कर रहे हैं. रेलवे वार रूम ने भी काम शुरू कर दिया है. हादसे को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतर जाने की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात की. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है.