हिमाचल में बीजेपी ने सरकार बनाने का किया दावा, हर्ष महाजन बोले- कांग्रेस के कई और विधायक हमारे संपर्क में, सरकार बहुमत खो चुकी

हिमाचलः हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के दौरान सियासी उलटफेर देखने को मिला. कांग्रेस शासित प्रदेश में बीजेपी ने बाजी मारते हुए राज्यसभा चुनाव के रण में जीत हासिल की, बीजेपी के हर्ष महाजन ने 1 वोट के साथ जीत दर्ज की. इसके बाद से ही राज्य में सियासी सरगर्मी बढ़ने लगी है. एक ओर जहां बीजेपी जीत का जश्न मना रही है. तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सरकार पर लगातार संकट के बादल मंडराने लगे है. 

इस सियासी घटनाक्रम के बाद से ही राजनीति के गलियारो में हवाएं तेज है. बीजेपी हिमाचल मे सरकार बनाने का दावा कर रही है. नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद हर्ष महाजन ने कहा कि हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनेगी. कांग्रेस के कई और विधायक हमारे संपर्क में बने हुए है. कांग्रेस सरकार बहुमत खो चुकी है. लोग मौजूदा सरकार से नाराज है. राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से जीत दर्ज करने वाले हर्ष महाजन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अब सूक्खू सरकार गिरने वाली है. 

वहीं जयराम रमेश ने कहा कि इस सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं है. इन्हें सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है. प्रदेश की सरकार बहुमत खो चुकी है. सरकार बीजेपी की वजह से सरकार संकट में नहीं है बल्कि कांग्रेस की वजह से ही सरकार संकट में है. 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सीट का चुनाव अंतिम समय में आकर फंस गया था. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही उम्मीदवारों को 68 विधायकों में से 34-34 वोट मिले. बीजेपी पोलिंग एजेंट हेलीकॉप्टर के माध्यम से वोटिंग के लिए लाए गए बीमार कांग्रेस विधायक सुदर्शन बबलू के वोट को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए वोट रद्द करवाने की मांग पर अड़े. इसके बाद मामला इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को भेजा गया. इसके बाद पर्ची निकली गई और उसमें बीजेप के हर्ष महाजन की जीत हुई. वहीं कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई है.