भाजपा का चुनावी शंखनाद, जेपी नड्डा और पीएम मोदी समेत अन्य नेता 2024 जीत की हैट्रिक का बुनेंगे तानाबाना

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का चुनावी शंखनाद शुरू हो गया है. आज से भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज होने जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में होने वाली बीजेपी की इस महाबैठक में लोकसभा चुनाव का रोडमैप रेडी होगा. इस दौरान चुनावी रणनीति के मद्देनजर कई अहम फैसले भी लिए जा सकते है. 

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री, राष्ट्रीय और राज्य पार्टी पदाधिकारी, सांसद और विधायकों सहित लगभग 11 हजार 500 प्रतिनिधि भाग लेंगे. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अधिवेशन में शामिल होंगे. वहीं डिप्टी सीएम डॉ.प्रेमचंद बैरवा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी दिल्ली में मौजूद है. राजस्थान से करीब 550 नेता-जनप्रतिनिधि अधिवेशन में पहुंचेंगे. सभी प्रदेश, बूथ लेवल तक अमलीजामा पहनाने का काम होगा. 

नई दिल्ली के प्रगति मंडपम में अधिवेशन आयोजित किया जाएगा. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का उद्घाटन भाषण होगा. जेपी नड्डा प्रतिनिधियों को लोकसभा चुनाव से पहले जोश भरने का काम करेंगे. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे. 

कार्यक्रम में PM द्वारा तय किए 400 पार के आह्वान को फलीभूत करने पर चर्चा होगी. पार्टी रणनीतिकारों के मुताबिक यूपी, बंगाल, तेलंगाना में पार्टी की सीटें बढ़ सकती है. ऐसे में इन राज्यों की रणनीति पर विशेष तौर पर चर्चा होगी. हिंदी पट्टी के जिन राज्यों में पार्टी ने 90 से 100% सीटें जीती, वहां इसे दोहराने की चुनौती होगी. जबकि तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल पर  विशेष मंथन होगा. बीते चुनाव में भाजपा को इन राज्यों की 101 में से महज चार सीटें हाथ लगी थी. 

भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक का तानाबाना बुनेगी. बैठक के समापन के दिन पीएम नरेंद्र मोदी मंत्र देंगे. साथ ही आज भी प्रधानमंत्री मोदी चर्चा में शामिल होंगे. बीते चुनाव के मुकाबले 10% वोट बढ़ाने पर चर्चा संभव है. साथ ही 67 सीटों का इजाफा करने के लिए विस्तार से चर्चा भी एक मुद्दा होगा. बूथ मजबूत करने के अलावा प्रचार के लिए नए कार्यक्रमों की घोषणा संभव. सभी राज्यों की राजनीतिक स्थिति, संगठन के कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी. 

बता दें कि देशभर से पार्टी के 11,500 पदाधिकारी अधिवेशन में जुटेंगे. राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत सुबह 11 बजे प्रगति मैदान में स्थित भारत मंडपम में जेपी नड्डा करेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार उद्घाटन सत्र दोपहर तीन बजे शुरू होगा. इस दौरान लोकसभा चुनाव के नजरिये से राजनीतिक प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी. वहीं, इसका समापन रविवार को दोपहर 2 बजे होगा.