Citroen C3 Aircross की बुकिंग 15 सितंबर से होगी शुरू, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली : फ्रेंच ऑटोमेकर सिट्रोएन ने घोषणा की है कि नई सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस की बुकिंग 15 सितंबर से शुरू होगी. इच्छुक व्यक्ति SUV को ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं. लॉन्च अक्टूबर 2023 में होने की उम्मीद है और कीमतें 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है. C3 एयरक्रॉस C5 एयरक्रॉस, C3 और ëC3 के बाद आता है. C3 एयरक्रॉस उसी CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिस पर C3 और ëC3 आधारित है. 

सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस के स्पेसिफिकेशन: 

C3 एयरक्रॉस पांच और सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा और कंपनी का दावा है कि इसमें 90 प्रतिशत तक स्थानीयकरण है. कंपनी ने कहा कि वह 2024 तक सीएमपी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तीसरा मॉडल भी लॉन्च करेगी. डिज़ाइन के मामले में, C3 एयरक्रॉस C3 से प्रेरणा लेता है. लोगो को फ्रंट ग्रिल में एकीकृत किया गया है. इसमें क्रोम और पियानो ब्लैक इन्सर्ट के साथ दो-परत का डिज़ाइन मिलता है. C3 की तरह ही इसमें नीचे हेडलैंप के साथ Y-शेप्ड LED DRLs मिलते हैं. इसमें गोल फॉग लैंप से घिरे बड़े एयर वेंट मिलते हैं. पीछे की तरफ, C3 एयरक्रॉस में चौकोर टेललैंप्स के साथ एक बड़ा टेलगेट मिलता है. C3 एयरक्रॉस में 17 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलते हैं.

C3 एयरक्रॉस का डैशबोर्ड लेआउट C3 हैचबैक के समान है. इसमें ऐप्पल कार/एंड्रॉइड ऑटो वाला 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. एसयूवी में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल नहीं मिलता है. C3 एयरक्रॉस तीन-पंक्ति लेआउट के साथ मानक पांच-सीट लेआउट के साथ उपलब्ध होगा. एसयूवी में दूसरी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए एसी वेंट की सुविधा है. C3 एयरक्रॉस में ड्राइव मोड के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है. सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को सिंगल-इंजन विकल्प के साथ पेश कर रही है. C3 एयरक्रॉस 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 110 hp की पावर और 170 Nm का टॉर्क पैदा करता है. गियरबॉक्स विकल्पों में केवल 6-स्पीड मैनुअल शामिल है. यही इंजन और गियरबॉक्स C3 हैचबैक में भी काम करता है.