Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों शूटर गिरफ्तार, कमिश्नर जोसफ बोले- NIA को फाइल ट्रांसफर होने से पहले ही जयपुर पुलिस ने दिखा दी अपनी काबिलियत

जयपुरः राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारने वाले दोनों शूटर्स को पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान पुलिस और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दोनों शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को दबोचा. इससे पहले राजस्थान पुलिस ने आंदोलनकारियों को 72 घंटे में पकड़ने का भरोसा दिलाया था. 

जयपुर से चंडीगढ़ भागे दोनों आरोपियों की गिरफ़्तारी इतनी आसान नहीं थी. ADG क्राइम दिनेश एमएन और जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने इस मामले में खुद मोर्चा संभाल रखा था. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ हर एक घंटे में SIT से फीडबैक ले रहे थे. तो वहीं ADG दिनेश एमएन ने पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों से लगातार संपर्क साध रखा था. 

ऐसे में घटना में मिली सफलता के बाद पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जयपुर पुलिस ने इस हत्याकांड को चुनौती के रूप में लिए. हत्याकांड़ के बाद से शायद ही एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश विश्नोई और उनकी टीम 2 घंटे से अधिक सो पाई हो. दिन रात की मेहनत का नतीजा है कि दोनों शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया. NIA को फाइल ट्रांसफर होने से पहले ही जयपुर पुलिस ने अपनी काबिलियत दिखा दी. 

वहीं DGP उमेश मिश्रा ने भी गोगामेड़ी की हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने पर पूरी टीम को बधाई दी. DGP ने सहयोग और समन्वित प्रयास के लिए दिल्ली पुलिस धन्यवाद दिया. सहयोग के लिए हरियाणा पुलिस को भी धन्यवाद दिया. DGP मिश्रा ने इसे इंटर स्टेट पुलिस समन्वय एवं सहयोग का अनुपम उदाहरण बताया. 

फिलहाल SIT दोनों शूटर्स से पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार आज SIT इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है, जिसके बाद पूरी वारदात का खुलासा किया जा सकता है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस मामले में आगे की जांच भी जारी है, जिससे हो सकता है कि इस हत्याकांड में अभी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो.